Ultimate magazine theme for WordPress.

योगी सरकार के बजट पर विपक्ष का हमला- मायावती बोलीं, अति निराश करने वाला, अखिलेश ने कहा-किसानों के साथ धोखा

0

अंकिता यादव,

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सोमवार को यूपी विधानमंडल में पेश कर दिया। जहां एक ओर साढ़े पांच लाख करोड़ से अधिक की धनराशि के इस पेपरलेस बजट को  मुख्यमंत्री योगी ने बेहद जनपयोगी बताया वहीं बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती के साथ समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस बजट को निराश करने वाला बताया है।

उत्तर प्रदेश सरकार के बजट पर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने अपनी प्रतिक्रिया पर दो ट्वीट किया है। मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा में आज पेश भाजपा सरकार का बजट भी केंद्र सरकार के बजट की तरह ही हैं। यह बजट प्रदेश में खासकर बेरोजगारी की क्रूरता दूर करने के लिए रोजगार आदि के मामले में अति-निराश करने वाला है। केंद्र सरकार की तरह उत्तर प्रदेश के बजट में भी जनता को वायदे के साथ हसीन सपने दिखाने का प्रयास किया गया है।

उन्होंने कहा कि यूपी की लगभग 23 करोड़ जनता के विकास की लालसा की तृप्ति के मामले में यूपी सरकार का रिकार्ड केंद्र व यूपी में एक ही पार्टी की सरकार होने के बावजूद भी वायदे के अनुसार संतोषजनक नहीं रहा। खासकर गरीबों, कमजोर वर्गों व किसानों की समस्याओं के मामले में भी उत्तर प्रदेश सरकार का यह बजट भी अति-निराशाजनक है।

वहीं प्रयागराज दौरे पर गए समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यह बजट सभी वर्ग को धोखा देने के साथ ही पूंजीपतियों को लाभ देने वाला है। उन्‍होंने कहा कि बजट के जरिए सरकार ने एक बार फिर किसानों के साथ धोखा किया है। सरकार सिर्फ उद्योगपतियों को लाभ पहुंचा रही है। सरकार किसानों को फसल की एमएसपी नहीं दे पाई। किसानों के सामने आज भी संकट है। किसान परेशान हैं। देश में डीजल-पेट्रोल की कीमतें आसमान छू रही हैं। सपा के मुखिया ने कहा कि प्रदेश में गंगा नदी तो साफ नहीं हुई बजट साफ हो गया।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में हर वर्ग परेशान है। भाजपा ने देश में हमेशा नफरत ही फैलाई है। बजट में झूठ बोला जा रहा है। सरकार ने किसानों, युवाओं के लिए कुछ नहीं किया। सरकार बस उद्योगपतियों और पूंजीपतियों के लिए ही यह काम कर रही है। प्रदेश सरकार का अंतिम बजट आज पूरा हो गया है। यह पांचवां बजट था। अब उनके पास करने को कुछ नहीं है। अखिलेश ने कहा कि प्रदेश में सपा की सरकार बनने पर हर वर्ग के लिए कल्याणकारी योजनाएं शुरू की जाएंगी।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.