Ultimate magazine theme for WordPress.

देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण की वापसी को लेकर यूपी सरकार हाईअलर्ट पर, जारी किए जा सकते है दिशा-निर्देश 

0

लखनऊ। प्रदेश के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ ने देश में कोरोना संक्रमण की तेजी से वापसी को देखते हुए सजग हो गए है। सीएम योगी ने देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अधिकारियों को हाईअलर्ट पर कर दिया है।

सीएम योगी देश में केरल, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब व हरियाणा सहित अन्य राज्यों में एक बार फिर से कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अत्यंत गंभीर हो गए हैं। टीम-11 के साथ करीब हर दिन समीक्षा बैठक करने वाले सीएम योगी आदित्यनाथ की मंगलवार की समीक्षा बैठक में देश के कुछ राज्यों में फिर से कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर उत्तर प्रदेश के अधिकारियों को अलर्ट पर रहने को कहा है।

दिशा-निर्देशों के तहत रेड जोन से आने वाले यात्रियों के लिए अनिवार्य तौर पर परीक्षण कराने और क्वारंटीन रहने के लिए कहा जा सकता है। माना जा रहा है कि जल्द ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसको लेकर प्रदेश में भी दिशा-निर्देश जारी कर सकते हैं।

यूपी में अन्य राज्यों से आने वाले लोगों पर रखा जाएगा नजर 

उत्तर प्रदेश में महाराष्ट्र, केरल, मध्य प्रदेश, पंजाब तथा छत्तीसगढ़ से आने वाले लोगों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नजर रखने को कहा है। इसके साथ ही इन सभी के अनिवार्य परीक्षण के साथ इनको क्वारंटीन करने का निर्देश दिया है। प्रदेश के स्वास्थ्य महानिदेशक, डीएस नेगी ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में उत्तर प्रदेश में भले ही गिरावट आई है, लेकिन अब भी सभी जिलों में स्थिति की निगरानी की जा रही है। इसमें भी हमारा फोकस विशेष रूप से अन्य राज्यों की सीमा से लगने वाले जिलों पर है। इसके साथ ही सरकार अभी भी प्रत्येक दिन करीब एक लाख 25 हजार लोगों का कोविड टेस्ट करा रही है। हर जिले में कांटेट ट्रेसिंग भी की जा रही है। प्रदेश के हर जिलों की रोज रिपोर्ट तैयार की जा रही है।

सरकार ने आने वाले त्योहारों को लेकर सतर्क रहने का निर्देश दिया 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में एक बार फिर से सभी अधिकारियों को उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे अन्य राज्यों में बढ़ते प्रसार के कारण प्रदेश के सभी ने संबंधित अधिकारियों को कड़ी नजर रखने और परीक्षण, ट्रैकिंग व उपचार जारी रखने का निर्देश दिया है। सरकार ने सभी जिलाधिकारियों को शिवरात्रि और होली सहित आने वाले त्योहारों के मद्देनजर सतर्क रहने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही सभी जगह पर लोगों को इस दौरान भी शारीरिक दूरी तथा मास्क के प्रति जागरूक करने को कहा गया है। सरकार का सख्त निर्देश है कि प्रदेश में कहीं पर भी कोविड़ प्रोटोकॉल का पालन करने में कोई ढिलाई न हो।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.