TopUtter Pradeshvaranasi

कोरोना काल में निडर होकर गर्भावस्था में भी अपनी ड्यूटी का फर्ज बखूबी अदा कर रही वाराणसी की ये महिला डॉक्टर


वाराणसी। जहां एक ओर पूरा देश वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर का दंश झेल रहा है, ऐसे में हर कोई एक दूसरे से अपना बचाव कर रहा है। वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग ऐसे भी है जो इस महामारी के दौरान अपनी ड्यूटी और लोगों के प्रति अपने कर्तव्य को बखूबी निभाते हुए मानवता की एक नजीर पेश कर रहे  है। इनमें से एक वाराणसी की ऐसी महिला डॉक्टर भी है, जो गर्भावस्था में भी लोगों को अपनी सेवा दे रही है और अपने डॉक्टर होने का फ़र्ज़ बखूबी निभा रही है। 

वाराणसी के कैंटोनमेंट स्थित एक स्वास्थ्य केंद्र पर डॉक्टर दीप्ति दिक्षित जो गर्भावस्था होने के बाद भी एक उदाहरण पेश करते हुए महिलाओं के लिए लगातार सेवा कर रही है। उनके इस कार्य की सराहना ना सिर्फ उनकी विभाग के द्वारा बल्कि स्थानीय लोगों के द्वारा भी की जा रही है। अथक और निडर होकर इस वैश्विक महामारी में भी डॉक्टर दीप्ति अपने कर्तव्य को निर्वहन कर रही है। गौरतलब हो कि वैश्विक महामारी में जहां एक तरफ कोविड के डर से घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ डॉ दीप्ति दीक्षित का यह कार्य काफी सराहनीय है। 

डॉक्टर दीक्षित का कहना है कि, कोविड महामारी की दूसरी लहर काफी भयावह है, ऐसे में ड्यूटी और अपने डॉक्टर होने के कर्तव्य को भी निभाना जरूरी है, अपनी ड्यूटी को नहीं छोड़ा जा सकता है। मैं पूरी सावधानी बरतते हुए अपने घर परिवार और ड्यूटी को मैनेज करते हुए अपना काम कर रही हूँ। इसके अलावा हॉस्पिटल हो या घर दोनों ही जगह सबकी और अपनी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखते हुए मास्क,सैनेटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने काम को कर रही हूँ।


उन्होंने गर्भवती महिलाओं के लिए यह संदेश दिया कि जो प्रेग्नेंट गर्भवती महिलाएं है अपने डॉक्टर के संपर्क में बनी रहे और और अपनी डाइट का अचे से ध्यान रखे और सबसे जरूरी है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे और डबल लेयर मास्क का इस्तेमाल करें इससे आप ज्यादा प्रोटेक्ट रहेंगी। 

liveupweb
the authorliveupweb