Big NewsLucknowUtter Pradesh

यूपी सरकार का बड़ा फैसला, शुक्रवार से मंगलवार तक लगेगा सम्पूर्ण लॉकडाउन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना का प्रकोप लगातार जारी है। कोरोना संक्रमित मरीजों के बढ़ते आकड़े को देखते हुए प्रदेश की योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है, अब वीकेंड लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाकर शुक्रवार रात्रि 8 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक कर दिया गया है ।

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सूबे की योगी सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया है। वीकेंड लॉकडाउन का दायरा एक दिन और बढ़ा दिया गया है। अब शुक्रवार शाम 8 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। दरअसल, वीकेंड लॉकडाउन के बाद से कोरोना संक्रमण की रफ़्तार में कमी देखने को मिली है, लिहाजा तीन दिन का लॉकडाउन पूरे प्रदेश में लगाया है। इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। बेवजह घूमने वालों पर सख्ती बरती जाएगी।

दरअसल, सरकार ने संपूर्ण लॉकडाउन से इनकार किया है, लेकिन तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब इसे धीरे-धीरे इसे बढ़ाया जा रहा है, ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके और आम जनता भी पैनिक न हो। 

गौरतलब है कि 4 दिन से यूपी में कोरोना संक्रमण के मामले में गिरावट देखने को मिल रही है। उत्तर प्रदेश में 24 घंटे के अंदर 29824 नए मरीज मिले हैं, जबकि कोरोना की जंग जीतकर घर जाने वालों की संख्या अब बढ़ गई है। 35903 लोग डिस्चार्ज होकर अपने घर चले गए। इस दौरान 266 मरीजों की मौत हुई है। अपर मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोविड के 29,824 नए मामले सामने आए हैं और 35,903 लोग डिस्चार्ज हुए। यह लगातार चौथी बार है जब कोरोना संक्रमण के मामले में गिरावट देखने को मिली है। 

प्रदेश में इतने लोगों को लगी वैक्सीन

मंगलवार को प्रदेश में 1,86,588 सैंपल्स की जांच की गई, अब तक प्रदेश में कुल 4,03,28,141 सैंपल्स टेस्ट किए गए हैं। प्रदेश में वैक्सीन की पहली डोज अब तक 99,75,626 लोगों को दी जा चुकी है. वैक्सीन की दूसरी डोज़ अब तक 21,13,088 लोगों को दी जा चुकी है। 

liveupweb
the authorliveupweb