Big NewsMirzapurTopUtter Pradeshvaranasi

मुख्यमंत्री योगी ने वाराणसी के बाद मिर्जापुर में कोविड तैयारियों का लिया जायजा

वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने वाराणसी दौरे के दूसरे दिन मंगलवार की सुबह वाराणसी में टीकाकरण का जायजा लिया। इस दौरान उन्‍‍‍‍‍‍‍‍होंने कोरोना की तीसरी लहर से जंग की तैयारी भी परखी। कोविड वार्ड व आक्सीजन प्लांट का अवलोकन कर तैयारियाें का जायजा लिया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने मिर्जापुर में ग्राम प्रधानों को कोविड नियंत्रण का मंत्र दिया। शहर के नुआंव व चंदईपुर में पहुंचकर जानकारी ली। मीरजापुर में मुख्यमंत्री ने ढाई घंटे कोविड नियंत्रण की तैयारी की समीक्षा भी की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, शिवपुर में कोरोना  टीकाकरण का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान वैक्सीन की पहली डोज लगवा रहे लोगों से मुख्यमंत्री ने बातचीत की। 

ड्रोन से गंगा में निगरानी व्यवस्था का शुभारंभ किया

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ड्रोन द्वारा गंगा नदी में निगरानी व्यवस्था का शुभारंभ किया। इनका संचालन सिगरा स्थित कोविड कंट्रोल रूम से होगा। गंगा में ड्रोन से निगरानी व्यवस्था की रिपोर्ट कंट्रोल रूम में लगातार भेजी जाएगी। इसके लिए आधुनिक कैमरे से ड्रोन की वीडियो और फोटो लेकर भेजेंगे। वही इस ड्रोन से विभिन्न क्षेत्रों में सैनिटाइजर के छिड़काव के साथ ग्रामीण इलाकों व शहर की सफाई व्यवस्था का समय-समय पर निरीक्षण भी होगा। इसके लिए नगर निगम द्वारा चार ड्रोन मंगाये गए हैं।

इससे पूर्व सर्किट हाउस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायकों समेत जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की। सस्ते गल्ले की सरकारी राशन की दुकानों पर खाद्यान्न वितरण को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए अपने दो-दो लोगों को राशन की दुकानों पर तैनात कर उनकी उपस्थिति में वितरण सुनिश्चित कराए जाने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने वैक्सीनेशन सेंटरों पर भी दो-दो लोगों को लगाकर कार्य सुचारू रूप से संपन्न कराने पर विशेष जोर दिया। उन्होंने जनप्रतिनिधियों को भी वैक्सीनेशन सेंटर पर स्वयं जाने का भी निर्देश दिया।

liveupweb
the authorliveupweb