Big NewsGorkhpurTopUTTAR, PRADESH,

सीएम योगी ने गोरखपुर को दी परियोजनाओं की सौगात, कहा- हर असहाय के साथ खड़ी है सरकार ।

गोरखपुर। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को गोरखपुर ग्रामीण सहजनवा बांसगांव पिपराइच आदि विधानसभा क्षेत्रों की करीब 80 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इनमें 39.53 करोड़ रुपये की 48 योजनाओं का शिलान्यास जबकि 40.71 करोड़ रुपये लागत की 75 परियोजनाओं का लोकार्पण शामिल है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना से कई लोगों ने अपने स्वजन को खोया है। सरकार हर असहाय एवं निराश्रित के साथ खड़ी है। निराश्रित हुए बच्चों के लिए मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना की घोषणा की गई है। इसके तहत चार हजार रुपये प्रतिमाह उनके भरण-पोषण के लिए दिए जाएंगे। जल्द ही इन बच्चों के विधिक अभिभावक के खाते में पैसा भेज दिया जाएगा। कई महिलाएं भी कोरोना के कारण निराश्रित हुई हैं, सरकार उनके लिए भी योजना बना रही है। उन्हें विधवा पेंशन उपलब्ध कराया जाएगा और उनकी योग्यता के अनुसार उन्हें रोजगार भी उपलब्ध कराएंगे, जिससे वे आत्मनिर्भर बन सकें।
मुख्यमंत्री ने बुधवार को योगीराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में आयोजित विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास एवं लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने गोरखपुर ग्रामीण, सहजनवा, बांसगांव, पिपराइच आदि विधानसभा क्षेत्रों की करीब 80 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इनमें 39.53 करोड़ रुपये की 48 योजनाओं का शिलान्यास जबकि 40.71 करोड़ रुपये लागत की 75 परियोजनाओं का लोकार्पण शामिल है। उन्होंने कहा कि कोरोना से निराश्रित हुई महिलाओं के लिए वृहद योजना बनाई जा रही है। शिविर लगाकर उनके विधवा पेंशन के फार्म भरवाए जाएंगे और पेंशन दिलाई जाएगी। इन महिलाओं को आंगनबाड़ी, आशा कार्यकर्ता, रसोइया एवं सरकार की अन्य योजनाओं के तहत समायोजित कर आत्मनिर्भर बनाया जाएगा।

liveupweb
the authorliveupweb