Big NewsTopUTTAR, PRADESH,varanasi

सीएम योगी गुरुवार को आएंगे वाराणसी, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का करेंगे निरीक्षण और समीक्षा बैठक 

वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार की दोपहर बाद बनारस आएंगे। जहां वह बाढ़ प्रभवित कक्षेत्रों का मौका निरीक्षण करेंगे। राहत शिविर में भी जाकर लोगों से मुलाकात करेंगे। साथ ही अधिकारियों के साथ बाढ़ के हालात, बचाव, राहत, प्लान समेत अन्य विषयों को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे। जिलाधिकारी की ओर से बाढ़ की तैयारी को लेकर प्रेजेंटेशन भी दिया जाएगा। इसके बाद मुख्यमंत्री देर शाम श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का निरीक्षण करेंगे। सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन शुक्रवार को हेलीकाप्टर से गाजीपुर के लिए रवाना  होंगे।


मुख्‍यमंत्री गाजीपुर के अलावा बलिया दौरे पर भी जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गाजीपुर में होंगे। वह बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों स्थलीय निरीक्षण करेंगे। यहां बाढ़ राहत सामाग्रियों का वितरण करेंगे और व जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों से आवश्यक जानकारी लेंगे। गहमर के डुभुकिया बाग स्थित मिनी स्टेडियम परिसर में हेलीपैड बनाया जा रहा है, जबकि गहमर इंटर कालेज में राहत सामग्री बांटेंगे। उधर, देर रात तक बैठकों का दौर चलता रहा। मुख्यमंत्री के 13 अगस्त को आने का कार्यक्रम है। वह बाढ़ प्रभावित इलाकों का हेलीकाप्टर से सर्वेक्षण करने के साथ गहमर इंटर कालेज में पीड़ितों में राहत सामाग्री का वितरण करेंगे। इसके बाद अधिकारियों संग वहीं समीक्षा बैठक करेंगे। बुधवार को वाराणसी मंडल के मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल, आइजी एसके भगत, डीएम एमपी सिंह व एसपी डा. ओपी सिंह ने गहमर इंटर कालेज का निरीक्षण किया और की जा रही तैयारियों के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके साथ ही बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का भी दौरा किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 13 अगस्त को बलिया में आ सकते हैं। अभी तक उनके आने का कार्यक्रम नहीं आया है लेकिन प्रशासनिक हलचल तेज हो गई है। वे जिले में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के साथ ही अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर सकते हैं। इसको लेकर प्रशासनिक टीम ने देवरिया कला गांव में हेलीपैड बनाने को लेकर कवायद तेज कर दी है। जिलाधिकारी ने भी इस क्षेत्र का जायजा लिया। प्रशासन हेलीपैड की जगह फाइनल करने में जुटा है।

liveupweb
the authorliveupweb