Big NewsLucknowTopUtter Pradesh

CM योगी का निर्देश : मथुरा, मैनपुरी, फिरोजाबाद में बीमारी की जांच करेगी विशेष टीम

लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि मथुरा, मैनपुरी, फिरोजाबाद में लोगों के बीमार होने के मामले की जांच के लिए विशेष टीम भेजी जाए। यह टीम वहां की स्थिति के बारे में विस्तार से जांच करें और अपनी रिपोर्ट दे। वह रविवार को अपने सरकारी आवास पर संचारी रोग के नियंत्रण के लिए किए गए प्रबंध की समीक्षा कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बरसात के मौसम में संचारी रोगों की रोकथाम के लिए प्रभावी प्रयास जारी रखे जाएं। सभी विभाग आपसी समन्वय स्थापित करते हुए कार्य करें। कोरोना की तरह ही संचारी तथा विषाणु जनित रोगों के नियंत्रण में भी किसी तरह की लापरवाही ना बरती जाए। हर अस्पताल में संचारी रोगों के उपचार की दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करें। ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में स्वच्छता, सैनिटाइजेशन एवं फॉगिंग का कार्य पूरी सक्रियता से किया जाए।

जलभराव रोकने के लिए करें व्यापार प्रबंधन

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्षा के कारण वॉटर लॉगिंग या जलभराव की शिकायत न मिलें। जलभराव रोकने के लिए व्यापक प्रबंध किए जाएं। बाढ़ का पानी कम होने पर प्रभावित गांवों में सेनेटाइजेशन जरूर कराया जाए। संबंधित गांवों में डॉक्टरों की टीम भेजी जाए। ताकि वहां किसी तरह की बीमारी को तो समय रहते रोकी जा सके। इस दौरान मुख्य सचिव आरके तिवारी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

liveupweb
the authorliveupweb