TopUPvaranasi

Varanasi : 6 से 11 तारीख तक हर गांव के व्यक्ति को दवा वितरण शत-प्रतिशत होगा : जिलाधिकारी

वाराणसी। एमएलसी एकेशर्मा, कमिश्नर दीपक अग्रवाल व जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बुधवार को सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ गांवों में दवा वितरण के संबंध में बैठक किया। 06 से 11 तारीख तक हर गांव के व्यक्ति को दवा वितरण शत-प्रतिशत कराना है। जिसमें बुखार, खांसी आदि किसी भी प्रकार का लक्षण है। साथ ही बीडीओ, एसडीएम, एडीएम, गांव के कोटेदार, लेखपाल, आशा, एएनएम व रोजगार सेवक सबको लगाकर दवा का वितरण कराएं जाने का निर्देश दिया गया।   



 
विकास भवन में कंट्रोल रूम चालू कराकर उस पर ड्यूटी लगाकर रोजाना रिपोर्ट ली जाए। कौन- कौन लोग ड्यूटी पर पहुंचे हैं कितने मृतक हैं कितने बाहर से श्रमिक आए हैं और कितने लोगों को बुखार है। सीएससी/पीएससी पर 24 घंटे ड्यूटी लगाया जाए। साथ ही कंट्रोल रूम का नंबर और प्रभारी अपना नंबर भी चस्पा करें। 



ब्लॉक के अंतर्गत स्कूल या आंगनबाड़ी सेंटर जो अच्छा हो उसमें भी बीट प्रभारियों के लिए व्यवस्था की जाए। साथ ही डीपीआरओ को बताया गया कि पल्स ऑक्सीमीटर भी गांव में खरीद लिया जाए। सभी खंड विकास अधिकारियों एवं उप जिलाधिकारियों को पर्याप्त मात्रा में दवाओं के पैकेट उपलब्ध कराए गए। जो कर्मचारियों के माध्यम से वितरण कराएंगे।
liveupweb
the authorliveupweb