Big NewsPoliticsUPvaranasi

वाराणसी पहुंचे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, भारतीय जनता पार्टी के संस्कृति से भयभीत है विपक्ष

वाराणसी। अपने एक दिवसीय दौरे को लेकर वाराणसी पहुंचे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने विपक्ष पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी ने यूपी में व्याप्त जातिवाद, भाई-भतीजावाद और क्षेत्रवाद का जवाब विकासवाद से दिया है। हमारी सरकार ने प्रदेश को जातिवाद के ज़हर से उबारने का काम किया है। 

विपक्षियों द्वारा मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर बार-बार पूछे जा रहे प्रश्न पर कहा कि हमारे पास चेहरा भी है और चरित्र भी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में हमने और हमारी सरकार काम किया है। पिछले 4 वर्षों में जैसा विकास हमारी सरकार ने किया है वैसा पिछली किसी सरकार ने नहीं किया। उन्होंने कहा कि शंका और शुभा जहां होता है वहां यह प्रश्न उठता है।  हमारे राष्ट्रीय नेतृत्व ने चेहरा तय कर दिया है और स्थिति साफ़ है।

वहीं विपक्ष द्वारा लगातार किये जा रहे ब्रह्मण सम्मेलन पर बोलते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि ये लोगों का डर है। भाजपा ने अन्य पार्टियों के भाई-भतीजा वाद, जातिवाद, क्षेत्रवाद का जवाब विकासवाद से दिया है। जातिवाद के ज़हर से प्रदेश को उबारने का काम किया है। विपक्षी पार्टियां ब्रह्मण वर्ग को लेकर पिछली बार भी दुष्प्रचार करते थे और इस बार भी दुष्प्रचार करने में सलग्न हैं क्योंकि उनको  पता है कि हर जाती और सम्प्रदाय के लोग भारतीय जनता पार्टी के प्रति समर्पित हैं।

उन्होंने कहा कि विपक्षी ब्रह्मण को जाति के रूप में क्यों देखते हैं। ब्रह्मण एक संस्कार है एक संस्कृति है। समाज को परिवर्तन देने की दृष्टि रखने  वाले लोगों का समूह है, वो भारतीय संस्कृति का प्रतिपादन करने वाले लोग हैं। यहाँ पर सभी जातियों के मिलकर काम करने की जो भारतीय जनता पार्टी की संस्कृति है उससे ये लोग भयभीत हैं।

उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि कभी किसी जाति का सम्मेलन करके कहती ये जाति नाराज़ हैं कभी ये जाति नाराज़ है। वास्तविकता ये हैं कि ये वो लोग हैं जो विभिन्न प्रकार से जाति को अपमानित करते आये थे।

liveupweb
the authorliveupweb