PoliticsTopUPvaranasi

तीसरी लहर को लेकर प्रदेश सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद : मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी

वाराणसी। तीसरी लहर को लेकर प्रदेश सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद नजर आ रहा है। इस मामले में पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए धर्मार्थ कार्य एवं पर्यटन राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने बताया कि भगवान ना करे की तीसरी लहर वाराणसी के लोगों को अपने चपेट में ले और यदि ऐसा होता है तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर वाराणसी में 100 बेड के पेट्रियोटिक आईसीयू का निर्माण भी किया जा रहा है। इसके अलावा काशी हिंदू विश्वविद्यालय बीएचयू में भी डीआरडीओ द्वारा निर्मित प्रोबेट का हॉस्पिटल तैयार है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि तीसरी वेब के प्रभाव को कम करने के लिए आम आदमी को जन जागरण करने हेतु भी जिला प्रशासन बड़ा अभियान चलाएगा। इसके अलावा बड़े स्कूलों के प्रबंधकीय टीम के साथ भी वर्चुअल मीटिंग कर जन जागरण करने हेतु सभी कार्य योजना तैयार कर ली गई है। इसके साथ ही वाराणसी जनपद में रहने वाले चिकित्सकों के साथ भी एक राइट अप तैयार कर कार योजना पूरी तरह से जिला प्रशासन ने प्रदेश सरकार के निर्देश पर तैयार कर लिया है और जल्दी वह जमीन पर दिखने लगेगा।

लॉकडाउन के सवाल पर डॉ नीलकंठ तिवारी ने कहा कि यह लॉक डाउन नहीं है यह आंशिक लग रहा है जिससे जीविका और जीविकोपार्जन दोनों बचाया जा सके।

liveupweb
the authorliveupweb