BHUTopUPvaranasi

Varanasi : ब्लैक फंगस के मरीजों के इलाज में लापरवाही से आक्रोशित हुए परिजन, PM के संसदीय जनसंपर्क कार्यालय पहुंच की शिकायत


वाराणसी। वैश्विक महामारी के बाद फैले ब्लैक फंगस का कहर जारी है। वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय स्थित सर सुंदरलाल चिकित्सालय में ब्लैक संगत से पीड़ित मरीजों का इलाज चल रहा है लेकिन इन मरीजों को उचित इलाज और दवाइयां उपलब्ध ना होने से उनके परिजनों में काफी आक्रोश का माहौल है। ब्लैक संगत से पीड़ित मरीजों के परिजन आज अपनी शिकायत को लेकर बीएचयू के एम एस के पास पहुंचे जहां उनकी शिकायत को अनदेखी कर दिया गया जिसके बाद वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय जनसंपर्क कार्यालय पर पहुंच इसकी शिकायत की। 

ब्लैक फंगस से पीड़ित मरीजों के परिजनों की मानें तो लगातार ब्लैक फंगस के इलाज में लापरवाही सामने आ रही है परिजनों ने बताया कि उनके मरीज को न तो उचित इलाज मिल पा रहा है और ना ही दवाइयां। परिजनों ने बताया कि इसकी शिकायत व पीएमओ से लेकर सीएमओ ऑफिस तक कर चुके हैं। शिकायत के बाद उन्हें आश्वासन दिया गया कि उनके मरीजों को उचित दवाइयां उपलब्ध कराई जाएंगी लेकिन कई दिन बीत जाने के बाद भी दवाइयां उपलब्ध नहीं हो सकी है जिससे मरीज काफी परेशान है। परिजनों का कहना है कि यदि उचित इलाज और दवाइयां उपलब्ध ना हो रही है तो उन्हें अंधेरे में क्यों रखा जा रहा है। 

परिजनों ने बताया कि जब बीएचयू के एमएस से इसकी शिकायत की गई थी तो उन्होंने साफ तौर पर कह दिया था कि उनका इसमें कोई हस्तक्षेप नहीं है क्योंकि जो दवाइयां हैं वह सीएमओ और सरकार की तरफ से उपलब्ध कराई जाती है जिससे वह कुछ भी नहीं कर सकते। परिजनों का कहना है कि उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि लापरवाही कहां से हो रही है लेकिन इन सबके बीच उनके मरीज की हालत खराब होती जा रही है।

liveupweb
the authorliveupweb