BJPHardoyipoliceTopUPUP POLICE

हरदोई : काशीराम कॉलोनी में हिंदू संगठनों की शिकायत पर प्रशासनिक अमले की मौजूदगी में टीन शेड में बनी अस्थाई मस्जिद का निर्माण हुआ ध्वस्त

हरदोई।  उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में आज भारी पुलिस बल और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में काशीराम कॉलोनी में कुछ सालों से टीन शेड डाल के अवैध अतिक्रमण करके बनाई गई अस्थाई मस्जिद का निर्माण हटाया गया है।हिंदू संगठनों ने अवैध अतिक्रमण करके बनाई गई इस मस्जिद को लेकर प्रशासन को शिकायत की थी। जिसके बाद प्रशासन ने अवैध अतिक्रमण करके अस्थाई मस्जिद का निर्माण करने वाले लोगों को नोटिस दिया था।नोटिस मिलने के बाद प्रशासनिक दबाव के चलते अस्थाई मस्जिद का निर्माण करने वाले लोगों ने निर्माण कार्य हटा दिया है।

अवैध अतिक्रमण करके बनी मस्जिद को हटाए जाने के समय शांति व्यवस्था को लेकर भारी मात्रा में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।हरदोई की काशीराम कॉलोनी में जेसीबी मशीन के द्वारा टीन शेड में अवैध अतिक्रमण करके बनाई गई यह मस्जिद के ध्वस्तीकरण का काम चल रहा है।दरअसल काशीराम कॉलोनी के रहने वाले सगीर अहमद पर काशीराम कॉलोनी की भूमि पर अवैध अतिक्रमण करके टीन शेड डालकर मस्जिद निर्माण कराने की शिकायत हिंदू संगठनों के लोगों ने प्रशासन को की थी।  जिसके बाद नगर पालिका ने पूरे मामले का संज्ञान लेकर अस्थाई मस्जिद का निर्माण करने वाले लोगों को इस निर्माण कार्य को हटाने की नोटिस दी थी।इसी के चलते अवैध अतिक्रमण करके टीन शेड की बनाई गई मस्जिद को निर्माण करने वाले लोगों ने जेसीबी मशीन के द्वारा ध्वस्त कराया है।

अस्थाई मस्जिद के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ भारी सुरक्षा व्यवस्था का बंदोबस्त काशीराम कॉलोनी में मौजूद यहा।हालांकि प्रशासनिक अधिकारी इस अस्थाई मस्जिद को गिराने को लेकर गोलमोल जवाब देते हुए नजर आये।काशीराम कॉलोनी में अवैध अतिक्रमण करके अस्थाई टीन सेट में अस्थाई मस्जिद का निर्माण करने वाले सगीर अहमद के मुताबिक हिंदू संगठनों की शिकायत के बाद प्रशासन ने उनको इस निर्माण कार्य को हटाने का नोटिस दिया था। उनके अनुसार आसपास कोई मस्जिद न होने से यह सुविधा के लिए अस्थायी रूप से काफी समय से बनी थी। मामले में हिन्दू संगठनों की आपत्ति के बाद उन्होंने इस मस्जिद का निर्माण कार्य हटवाया है। 

liveupweb
the authorliveupweb