Big NewsJhansiTopUtter Pradesh

Jhansi : मुख्यमंत्री योगी बोलें- हमारा प्रयास प्रत्येक व्यक्ति के जीवन व जीविका को बचाने का है 

झांसी। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की दूसरी स्ट्रेन पर लगाम लगाने के प्रयास में मैदान में उतर चुके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को झांसी का दौरा किया। झांसी में इंट्रीगेटेड कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने मंडल के अधिकारियों के साथ जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक भी की। गांव का निरीक्षण करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने मीडिया से भी बातचीत की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, समूचे विश्व के साथ ही देश और हमारे प्रदेश को कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने काफी आघात दिया है। इसके बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से हमारा प्रयास प्रत्येक व्यक्ति के जीवन और जीविका को बचाने का है। हम अपने अभियान में लगे हैं। सरकार का प्रयास है कि 30 मई तक हम लोग कोरोना वायरस संक्रमण पर बड़ी सफलता प्राप्त करें।

सरकार के प्रबंधन के बेहतर परिणाम सामने आए है 


सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारा प्रयास प्रत्येक व्यक्ति का जीवन और उसकी जीविका को बचाने का है। इसी कारण हमने आंशिक कोरोना कर्फ्यू 31 मई की सुबह सात बजे तक बढ़ाया गया है। यह एक मई से चल रहा है। इस दौरान सभी जगह पर आवश्यक सेवाएं जैसे- सब्जी-फल मंडी जारी हैं। प्रदेश में सभी उद्योग चल रहे हैं। इस संकट में भी हमारी सरकार के प्रबंधन के बेहतर परिणाम सामने आए हैं। पॉजिटिविटी दर घटी है, रिकवरी दर तेजी के साथ बढ़ी है। प्रदेश में निगरानी समितियों ने बेहतर कार्य किया है। डोर-टु-डोर सर्वे करना, लक्षणयुक्त लोगों की पहचान कर आरआरटी ने टेस्ट कराने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के अंतर्गत हर परिवार को पांच किलो खाद्यान्न प्रति यूनिट देने की व्यवस्था की है। हम लोग भी जून, जुलाई व अगस्त माह में 15 करोड़ लोगों को नि:शुल्क खाद्यान्न वितरण करने का कार्य करेंगे।

liveupweb
the authorliveupweb