Big NewsMeerutTopUtter Pradesh

मेरठ के सीएमओ का ब्लैक फंगस को लेकर बड़ा दावा, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर…..

मेरठ। कोरोना महामारी के बीच ब्लैक फंगस का भी प्रकोप अब देखने को मिल रहा है। इसे लेकर कई तरह के दावें और बातें कही जा रही रही है।सरकार भी इसे लेकर पूरी तरह सचेत है। वहीं दूसरी ओर ब्लैक फंगस को लेकर मेरठ के सीएमओ डॉक्टर अखिलेश मोहन का कहना है कि, नमी से फंगस हो रहा है। इसलिए मास्क बदले और अगर धुला है तो उसे धूप में सुखाएं। उन्होंने कहा कि मास्क में नमी होने की वजह से भी फंगस का खतरा ज्यादा बढ़ जाता है। 

सीएमओ के अनुसार ब्लैक फंगस से लोग तेजी से रिकवर भी हो रहे हैं। मेरठ में अब तक 29 लोग ब्लैक फंगस को मात देकर घर जा चुके हैं जबकि वर्तमान में यहां सिर्फ 55 एक्टिव केस हैं। वहीं सीएमओ डॉक्टर अखिलेश ने कहा कि ब्लैक फंगस महामारी घोषित की गई है इसका सर्विलांस तेज कर दिया गया है। 

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ ज्ञानेंद्र का कहना है कि कोविड-19 का अलग वार्ड बना दिया गया है। कई मरीजों का ऑपरेशन करने की तैयारी है। वहीं सीएमओ डॉक्टर अखिलेश ने कहा कि ब्लैक फंगस महामारी घोषित की गई है, इसका सर्विलांस तेज़ कर दिया गया है. वहीं कई रोगियों ने भी ब्लैक फंगस को मात दी है. जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ अशोक तालियान के मुताबिक अब तक 29 मरीज ठीक हो चुके हैं। जिन्हें डिस्चार्ज किया जा चुका है. निजी अस्पताल में तेरह मरीज़ों का सफल ऑपरेशन हुआ है। 

मेरठ में ब्लैक फंगस के कई रोगियों का सफल ऑपरेशन हुआ है। बता दें कि मेरठ जिले में पिछले 24 घंटे में 4 और मरीजों की मौत ब्लैक फंगस की वजह से हो गई। 

liveupweb
the authorliveupweb