LucknowTopUP

मंत्री डॉ नीलकंठ ने काकोरी कांड के शहीदों को किया नमन, कहा – 9 अगस्त भारतीय स्वतंत्रता का टर्निंग पॉइंट

लखनऊ। आजादी के अमृत महोत्सव एवं चौरी चौरा शताब्दी समारोह के क्रम में सोमवार को राजधानी लखनऊ के काकोरी शहीद स्मारक में वीर शहीदों को नमन किया गया। इस दौरान सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ एवं राज्यपाल आनंदी बेन पटेल मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए। कार्यक्रम में शहीद परिवारों के परिजनों को सम्म्मानित किया गया। 


इस दौरान मंच पर मौजूद पर्यटन राज्य मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने कहा कि 9 अगस्त भारतीय स्वतंत्रता इतिहास का टर्निंग पॉइंट के रूप में देखा जाता है। काकोरी घटना उसी समय भारत में ही नहीं पुरे विश्व में प्रसिद्ध हो गया। आज 9 अगस्त के 96 साल में हम लोग यहा अपने उन वीर शहीदों को नमन और याद करने के लिए एकत्रित है। हम उन वीरों को यद् करते है जिन्होंने मां भारती के स्वतंत्रता के लिए अपनी प्राणो को उत्सर्ग करने में देरी नहीं की। 


इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पुरे देश में मनाया जा रहा है। चौरी चौरा कांड का 100 वर्ष मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में पुरे प्रदेश में मनाया जा रहा है। इस कार्यक्रम में हमारे वीर सपूतो के सम्मान का कार्यकम चौरी चौरा महोत्सव से लगातार किया जा रहा है। 

liveupweb
the authorliveupweb