BJPCDOVARANASIDMVARANASIFloodjan samsyaup GogermentUP-GOVERMENTUTTAR, PRADESH,varanasi

मंत्री डॉ0 नीलकंठ तिवारी ने बांटी राहत सामग्री, जलमग्न क्षेत्र में सीवर सिस्टम का किया अवलोकन

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के पर्यटन राज्यमंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) डॉ0नीलकण्ठ तिवारी ने शुक्रवार को कोनिया और नवापुरा क्षेत्र में बाढ़ग्रस्त इलाकों का निरीक्षण किया व घर-घर जाकर बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री बांटी। अपने निर्वाचन क्षेत्र के कोनिया वार्ड अंतर्गत बाढ़ग्रस्त इलाकों में मंत्री ने पानी के बढ़े हुए स्तर का अवलोकन किया।
     संपूर्ण इलाके में मंत्री ने स्वयं पदयात्रा कर लोगों को राहत सामग्री बांटी और कहा कि इस आपदा स्थिति में सरकार के तरफ से बाढ़ पीड़ितों के सहायतार्थ हर आवश्यकता की सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों तथा स्थानीय कार्यकर्ताओं को निर्देशित किया कि कोई भी पीड़ित परिवार राहत से वंचित न रह पाए। नवापुरा वार्ड में सीवर बैक होकर ओवरफ्लो होने से काफी जगह जलजमाव हो गया है। उक्त मौके पर मंत्री ने जलकल व जल निगम के अधिकारियों संग पहुँचकर स्थिति का अवलोकन किया तथा तुरंत पंप व अन्य आवश्यक मशीनो का उपयोग कर त्वरित समस्या के निस्तारण हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया। मंत्री द्वारा प्रतिदिन दौरा कर राहतकार्य की निगरानी करने से स्थानीय जनता में संतोष की स्थित व्यापत है।


       उक्त मौके पर मण्डल अध्यक्ष नलिन नयन मिश्र, पार्षद शिव प्रकाश मौर्या, पार्षद रोहित जायसवाल, पार्षद विजय सोनकर, जलकल व जल निगम के अधिकारियों समेत स्थानीय कार्यकर्ता मौजूद रहे।

liveupweb
the authorliveupweb