MURADABADTopUP

मुरादाबाद ,आपसी सौहार्द की मिसाल:- मुस्लिम चौकीदार ने राम मंदिर निर्माण में दिया एक महीने का वेतन

मुरादाबाद। एक चौकीदार ने अपने वेतन को दो बराबर हिस्से में बाट कर अयोध्या में बनने वाले श्री राम मंदिर और मस्जिद को दान करते हुए एक अनोखी मिसाल कायम की है। नईम आलम थाना मझौला इलाके भोला सिंह मिलक उर्फ सोनकपुर देहात के मूल निवासी है , और थाना क्षेत्र के एक गांव में बतौर चौकीदार है , इन्हें ढाई हजार प्रतिमाह वेतन मिलता है , इन्होंने दो धर्मो में सौहार्द कायम करते हुए अपने वेतन को दो हिस्सों में बाट कर मंदिर और मस्जिद के एकाउंट में जमा करा दिए है और इस बाबत एक पत्र सौपते हुए डीएम मुरादाबाद को भी अवगत करा दिया है। 

मुरादाबाद के नईम आलम ने उन राजनितिक लोगों को बड़ा संदेश दिया है जो दोनों धर्मो को आपस मे लड़वाने के लिए धर्मिक भावनाएं भड़काने वाले बयान देते रहते है , मात्र ढाई हजार का पारिश्रमिक पाने वाले नईम आलम ने मंदिर-मस्जिद के लिए चंदा देकर उन्हें सांप्रदायिक सौहार्द बनाये रखने का पाठ जरूर सिखाया है , नईम आलम अपने इस कदम को सही मानते हुए कहा रहे है। 

कि देश में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति को एक दूसरे के धार्मिक स्थानों में अपना सहयोग देना चाहिए , तभी जाकर  ये देश तरक्की कर सकता है , राम मंदिर और मस्जिद में एक साथ चंदा देकर वो और उसका परिवार खुश है , उन्होंने मुरादाबाद डीएम को भी इस सम्बंध में एक पत्र सौपा था और अपने उठाये गए कदम के विषय में जानकारी दी थी।  

liveupweb
the authorliveupweb