TopUPvaranasi

Varanasi : घाटों पर जमा मिट्टी के शीघ्र निस्तारण के लिए नमामि गंगे ने दिए आवश्यक दिशा निर्देश

वाराणसी।  बाढ़ के बाद गंगा घाटों पर जमा मिट्टी के त्वरित और शीघ्र निस्तारण हेतु मिट्टी की सफाई कार्य में लगे हुए नमामि गंगे द्वारा नियुक्त विशाल प्रोडक्शन फोर्स के कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। शुक्रवार को नमामि गंगे के संयोजक राजेश शुक्ला ने अस्सी घाट पर की जा रही सफाई का अवलोकन किया। नमामि गंगे द्वारा नियुक्त घाटों की सफाई के लिए जवाब देह विशाल प्रोडक्शन फोर्स को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 


 राजेश शुक्ला ने कहा कि मां गंगा का जल अब धीरे-धीरे घट रहा है जिसकी वजह से घाटों पर मिट्टी जमा है। वाराणसी के अस्सी घाट सहित आध्यात्मिकता से ओतप्रोत 84 घाटों पर रोजाना हजारों की संख्या में पर्यटक मां गंगा के तट का आनंद लेने के लिए आते हैं। भारत की सांस्कृतिक विरासत सहेज रहे इन घाटों पर जमा मिट्टी के अति शीघ्र निपटारे के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं।

 नगर निगम के संयोजन में विशाल प्रोडक्शन फोर्स द्वारा वाराणसी के घाटों पर जमा मिट्टी के शीघ्र निस्तारण की व्यवस्था की जा रही है। हमारा प्रयास रहेगा कि घाटों पर जमा मिट्टी का अति शीघ्र निस्तारण हो जाए । अस्सी घाट पर रामजनम,  राजकुमार , वीरेंद्र निषाद और नमामि गंगे दौरान नियुक्त कर्मचारीगण मिट्टी के निस्तारण कार्यों में लगे हैं।

liveupweb
the authorliveupweb