DMVARANASITopUPvaranasi

Varanasi : संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी ने जन शिकायतों का किया निस्तारण

वाराणसी। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने जनसमस्याओं का निस्तारण समयबद्धता एवं गुणवत्ता के साथ प्राथमिकता पर किए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर प्राप्त शिकायत ही प्रार्थना पत्रों का निस्तारण प्रत्येक दशा में एक सप्ताह के अंदर सुनिश्चित होना चाहिए। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सफाई कर्मी राम जन्म मिश्र द्वारा कार्यों में लापरवाही बरतने तथा बार-बार चेतावनी दिए जाने के बाद जांच में लापरवाही पाए जाने की शिकायत पर सफाई कर्मी को बर्खास्त किए जाने हेतु मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा आज शनिवार को राजातालाब तहसील मुख्यालय पर संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर लोगों की शिकायतें सुनते हुए उसका निस्तारण कर रहे थे। सुनवाई के दौरान वीआईपी ड्यूटी के समय एयरपोर्ट क्षेत्र में व्याप्त गंदगी की सफाई में लापरवाही बरतने और चेतावनी के बावजूद कई बार जांच के दौरान भी वहां के सफाई कर्मी राम जनम मिश्र की लापरवाही सामने आने पर उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही करते हुए बर्खास्त किये जाने का निर्देश मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल को दिया। एयरपोर्ट क्षेत्र के ग्राम सचिव राकेश कुमार पाल  के खिलाफ भी जांच की कार्यवाही किये जाने का निर्देश दिया। 

संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तहसील राजातालाब में 87, पिण्डरा में 74 एवं सदर में 90 सहित 251 प्राप्त शिकायत ही प्रार्थना पत्रों में से मौके पर ही क्रमशः 07, 08 व 10 सहित कुल 25 प्रार्थना पत्रों का निस्तारण करते हुए शेष प्रार्थना पत्रों को संबंधित विभागीय अधिकारियों को उपलब्ध कराते हुए एक सप्ताह के अंदर निस्तारण किए जाने का निर्देश दिया गया।

समाधान दिवस पर तहसील राजातालाब में मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल, एसपी ग्रामीण अमित वर्मा, एसडीएम सिद्धार्थ यादव, तहसीलदार मीनाक्षी पाण्डेय, उप जिलाधिकारी न्यायिक मदन मोहन वर्मा सहित सभी तहसीलों पर एडीएम, एसडीएम सहित अन्य विभागीय अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

liveupweb
the authorliveupweb