Big NewsTopvaranasi

Varanasi : एसएसपीजी मंडलीय चिकित्सालय में शीघ्र ही लगेगा ऑक्सीजन प्लांट : मंत्री नीलकंठ तिवारी

इंडियन आयल फाउंडेशन के अधिकारियों की टीम मंगलवार को एसएसपीजी का दौरा कर करेंगी स्थलीय निरीक्षण

एसएसपीजी में 960 एलएमपी प्लांट से 200 बेड होंगे ऑक्सीजन से कवर

डीडीयू में 600 एलएमपी प्लांट से 120 बेड होंगे ऑक्सीजन से कवर

होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड लक्षण वाले लोगों को कोविड मेडिसिन किट उपलब्ध कराया जाए*

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के पर्यटन, संस्कृति, धर्मार्थ कार्य एवं प्रोटोकॉल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने बताया कि श्री शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय में लगने वाले ऑक्सीजन प्लांट को इंडियन आयल फाउंडेशन के सीएफआर से स्वीकृत कर दिया गया है। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए कहा कि निश्चित रूप से कोरोना के इस महामारी के दौर में कोरोना के मरीजों को आसानी से उनकी आवश्यकतानुसार ऑक्सीजन सुलभ हो सकेगा और उनका बेहतर चिकित्सा सुविधा मिलेगा।

उन्होंने बताया कि इसके लिये इंडियन आयल फाउंडेशन की टीम मंगलवार को श्री शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय का स्थलीय दौरा व निरीक्षण करेगी। श्री शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय में 960 एलएमपी का लगने वाला ऑक्सीजन प्लांट से 200 बेड ऑक्सीजन युक्त कबर होंगे।

डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने बताया कि इसी प्रकार पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में 600 एलएमपी का लगने वाला ऑक्सीजन प्लांट की मशीन आ चुकी है, जिसे शीघ्र ही लगा दिया जाएगा। इस 120 बेड ऑक्सीजन युक्त कबर होंगे। उन्होंने बताया कि गत दिनों आयी ऑक्सीजन के किल्लत की समस्या का समाधान हो चुका है। रोहनिया के दरेखु में स्थित कामरूप एजेंसी को भी जिला प्रशासन ने अधिग्रहण कर लिया है। शीघ्र ही यहां पर काम शुरू हो जाएगा और 500 सिलेंडर का बॉटलिग होगा।

मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी जिलाधिकारी से वार्ता कर होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों का चिकित्सा ख्याल रखने पर जोर दिया। बताया गया कि 80 लोगों के टीमों द्वारा होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों का फोन कर कर हालचाल लिया जा रहा है और आवश्यकता के अनुसार उन्हें चिकित्सकीय सुविधाएं भी मुहैया कराई जा रही हैं।

मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड के लक्षण वाले लोगों को कोविड मेडिसिन की किट उपलब्ध कराए जाने पर विशेष जोर दिया। इस संबंध में उन्होंने दवा व्यापार मंडल के साथ वर्चुअल बैठक के दौरान ऐसे लोगों का हरसंभव सहयोग एवं सहायता उपलब्ध कराए जाने दवा व्यापार मंडल के पदाधिकारियों एवं सदस्यों से अपील की।

liveupweb
the authorliveupweb