TopUP

रायबरेली : भरभरा कर गिरा दशकों पहले बना पंचायत भवन

रायबरेली। ग्राम सभाओं में आम ग्रामीणों की समस्याओं के लिए बैठने व ग्राम संबंधित विकास कार्यो को करने के लिए पंचायत भवनों का निर्माण कराया गया था।लेकिन कई दशक पहले बने वो ही पंचायत भवन अब आम ग्रामीणों के लिए जहमत बन चुके है। जर्जर पंचायत भवनों को गिराने के लिए कई बार ग्रामीणों ने अधिकारियों व प्रधान से गुहार लगाई लेकिन किसी ने भी इस ओर ध्यान नही दिया।जिससे रायबरेली के राही ब्लाक के उत्तरपारा गांव में बीती रात पंचायत भवन की दीवार गिर गई गनीमत ये रही कि किसी तरह का जान माल का नुकसान नही हुआ। 

तस्वीरों में दिख रहा ये गांव जिले के राही विकासखंड का बेलाभेला उत्तरपारा है।जंहा के दशक पहले बना पंचायत भवन जर्जर हो गया था।कल रात उसकी एक दीवार जोर की आवाज के साथ अचानक से ढह गई।लेकिन किसी भी तरह का जान माल का कोई नुकसान नही हुआ।उसी के बगल में एक और जर्जर इमारत है जो किसी भी दिन गिर सकती है जिससे किसी भी तरह की कोई अनहोनी हो सकती है।

ग्रामीणों ने इन जर्जर भवनों को गिराने के लिए कई बार ग्राम प्रधान से लेकर अधिकारियों से गुहार लगाई लेकिन किसी ने भी इस ओर ध्यान नही दिया शायद वो किसी बड़े हादसे के होने का इंतजार कर रहे है।

liveupweb
the authorliveupweb