Big NewsLucknowTopUtter Pradesh

पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के सात डीएम से करेंगे आज वर्चुअल संवाद

लखनऊ। प्रधानमंत्री मोदी कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बाद अब जिलाधिकारियों से इस वैश्विक महामारी को लेकर वर्चुअली संवाद करेंगे। उनका आज देश के विभिन्न राज्य के 54 जिलाधिकारियों से संवाद का कार्यक्रम है। उत्तर प्रदेश में भी सर्वाधिक प्रभावित रहे जिलों के शीर्ष प्रशासनिक अधिकारी यानी डीएम से पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को संवाद करेंगे। 

प्रधानमंत्री मोदी के इस वर्चुअल संवाद के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश, वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा, मेरठ के डीएम के. बालाजी, बरेली के डीएम नीतीश कुमार, गाजियाबाद के डीएम डॉ. अजय शंकर पाण्डेय, गौतमबुद्धनगर के डीएम सुहास एवाई व मुरादाबाद के जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के साथ वर्चुअल संवाद करेंगे। 

इससे पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को छह राज्यों में कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित जिलों के जिलाधिकारियों से संवाद करने के साथ ही इस संकट से उबरने के लिए उपायों पर वार्ता कर चुके हैं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिलों के ग्रामीण इलाकों में कोरोना संक्रमण की स्थिति तथा उससे निपटने की तैयारी की योजनाओं पर भी चर्चा करेंगे।

प्रधानमंत्री इस दौरान बैठक में कोरोना संक्रमण की स्थिति, नियंत्रण के उपाय और अन्य मामलों को लेकर संवाद करेंगे। डीएम से जिलों की जानकारी लेकर प्रधानमंत्री दिशा-निर्देश देंगे। मुख्यमंत्री और शासन के उच्चाधिकारी भी मौजूद रहेंगे। कोरोना संक्रमण के दौरान पहली बार प्रधानमंत्री सीधे डीएम से संवाद स्थापित कर रहे हैं। पहली लहर में गृह मंत्री अमित शाह अथवा केंद्रीय गृह सचिव एनसीआर के डीएम से संवाद करते थे। अब दूसरी लहर और तीसरी लहर की तैयारियों को लेकर प्रधानमंत्री सीधे डीएम से संवाद कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के छह जिलों में डीएम से कोरोना संक्रमण की स्थिति और उसके ऊपर नियंत्रण में उपाय को लेकर संवाद करेंगे। इस कार्यक्रम के तहत पीएम मोदी आज देश के छह अन्य राज्यों में भी कई जिलाधिकारियों से आज संवाद करेंगे। पीएम मोदी के साथ इस वर्चुअल संवाद में लखनऊ के साथ ही साथ मुरादाबाद तथा गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी कोरोना संक्रमण से बचाव तथा उपचार को लेकर अपना-अपना प्रेजेंटेशन भी देंगे।

liveupweb
the authorliveupweb