Big NewsTopUtter Pradeshvaranasi

वाराणसी में अब रायफल क्लब से मिलेगा रेमडेसिवीर इंजेक्शन

वाराणसी। कोरोना संकट के बीच रेमडेसिविर की किल्लत से जूझ रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर है। शुक्रवार से जिले के कलेक्ट्रेट स्थित रायफल क्लब से कोरोना संक्रमित मरीज के परिजन रेमडेसिविर इंजेक्शन ले सकेंगे। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने रेडक्रॉस सोसाइटी को इसकी जिम्मेदारी दी है। 

डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि जिले में रेमडेसिवीर इंजेक्शन अब पर्याप्त मात्रा में मौजूद हैं। जिसे आसानी से कोरोना संक्रमितों को मिल सकेगा। जिसके लिए रायफल क्लब में एक काउंटर बनाया गया है। जिसकी जिम्मेदारी रेडक्रॉस सोसाइटी को सौंपी गई है। वहीं इसकी देखरेख के लिए निबंध विभाग के उप निबंधक डॉ राजकरन के साथ दो लिपिक की तैनाती की गई हैं। वहीं जिलाधिकारी ने आगे बताया कि रायफल क्लब में 14 मई से अगले आदेश तक रेमडेसिवीर इंजेक्शन दिया जाएगा।

देने होंगे ये दस्तावेज है

वाराणसी के जिला रायफल क्लब से रेमडेसिविर इंजेक्शन लेने के लिए मरीज के परिजनों को डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन के अलावा संक्रमित मरीज का आधार या वोटर आईडी कार्ड लाना अनिवार्य है। मरीज के परिजनों को रेमडेसिविर इंजेक्शन की अधिकतम 6 वॉयल ही मिल सकेगी। एक बार में उन्हें 3 इंजेक्शन की वॉयल मिलेगी। जिला प्रशासन ने इसके प्रति वॉयल इंजेक्शन की कीमत 1800 रुपये निर्धारित की है।

liveupweb
the authorliveupweb