LucknowpoliceTopUP

पीड़िता आत्मदाह प्रयास जांच टीम पर रिटायर्ड आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने उठाया सवाल


लखनऊ। अमिताभ ठाकुर ने सांसद अतुल राय पर बलात्कार का मुक़दमा दर्ज करवाने वाले महिला द्वारा 16 अगस्त 2021 को सुप्रीम कोर्ट के सामने आत्मदाह का प्रयास करने के मामले में शासन द्वारा गठित 02 सदस्यीय जाँच समिति पर सवाल उठाये हैं। जांच समिति के अध्यक्ष उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड के डीजी डॉ आर के विश्वकर्मा तथा एसीएस होम सहित अन्य को भेजे अपने पत्र में अमिताभ ने कहा कि उन्हें 23 अगस्त को बयान के लिए तलब किया गया है लेकिन यह नहीं बताया गया है कि उनसे किस सम्बन्ध में बयान लिया जाना है। 

अमिताभ ने कहा कि कि डीजी के पत्र से यह किसी भी प्रकार से स्पष्ट नहीं हो रहा है कि जांच समिति द्वारा किस प्रकार की जांच की जा रही है। यह जांच किन बिन्दुओं,विषय तथा व्यक्तियों के संबंध में की जा रही है,इस जांच की अधिकारिता, संदर्भ,उद्देश्य एवं स्कोप क्या है। 

उन्होंने कहा कि पत्र में मात्र इतना लिखा है कि पीड़िता के प्रकरण की जांच की जा रही है किन्तु यह पूरी तरह अस्पष्ट शब्द हैं। यह भी स्पष्ट नहीं है कि इस मामले में एक रिटायर्ड अफसर के बयानों की क्या तथा क्यों जरुरत है। अतः अमिताभ ने उनसे इन बिन्दुओं से अवगत कराये को कहा है ताकि वे अपना बयान दर्ज करा सकें.

liveupweb
the authorliveupweb