PoliticsTopUPvaranasi

विजय शंकर ने भाजपा सरकार पर लगाया आरोप,कहा – आदिवासियों के साथ अन्याय कर रही कमल की फूल वाली सरकार

वाराणसी। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को हर वर्ग के लोगों का जबरदस्त समर्थन देखने को मिल रहा है। यही कारण है कि सपा सुप्रीमो ने हर जाति के लोगो के बीच कही चौपाल तो कही संवाद तथा जन संदेश यात्रा के माध्यम से नेताओ की लंबी चौड़ी फौज उतार दी है जो जनपद मे सक्रिय है। आज आदिवासी व नट समाज का कार्यक्रम आयोजित किया गया, नट व आदिवासी इलाको मे आदिवासी नट समाज के नेता विभिन्न विधान सभाओ मे चौपाल व संवाद के माध्यम से लोगो के बीच मे आज से पंद्रह अक्टूबर तक संवाद स्थापित करेगे।

   अर्दली बाजार स्तिथ समाजवादी पार्टी महानगर कार्यालय पर इं० विजय शंकर आदिवासी नट प्रदेश सचिव समाजवादी अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ ने चुनावी शंखनाद की शुरूआत की।

कार्यालय में उपस्थित लोगों से  इं  विजय शंकर आदिवासी नट प्रदेश सचिव समाजवादी अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ ने 2022 के विधानसभा चुनाव देखते हुए कहा हमारे समाज के सभी लोग समाजवादी पार्टी के साथ खड़े हो। उन्होंने बताया कि वह लगातार कई दिनो से छानबे, मड़िहान व नगर विधानसभा के धनगटा, नदिगहना, बलुआ, मैना, बेलहरा, बरसता आदि गांवों में जनचौपाल के माध्यम से समाज के लोगों को समाजवादी पार्टी के नीतियों को बताया एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी के जनकल्याणकारी कार्यो का वर्णन किया इसके साथ ही उन्होंने सपा के शासन में किए गए कार्यों के बारें में लोगों को अवगत कराया तथा 2022 के विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव को वोट देने की अपील की है।

  भाजपा की सरकार आदिवासी नट समाज के लोगो को हीन दृष्टी से भाजपा सरकार देखती है कमल के फूल वाली सरकार मे बहन बेटियों भी सुरक्षित नहीं है । गरीब लाचार लोगों के लाशों पर यह सरकार सौदा करती है । आदिवासी समाज का हित सिर्फ समाजवादी पार्टी की सरकार में सुरक्षित है।

अपने संबोधन में महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा ने कहा की आदिवासी समाज के लोग भाजपा सरकार में हर सुविधाओं से वंचित हो गयें है। कमल की फुल वाली सरकार ने गरीबों का बृद्धा व विकलांग समाजवादी पेंशन बंद कर दिया सरकारी कोटे की दुकान से मिलने वाला मिट्ठी का तेल व चीनी भी बंद कर दिया। कच्चे मकानों में रहने वालो को बिना कनेक्सन के भारी बिजली का बिल भेज कर उनके उपर कर्जे लादने की काम कर रही है। आदिवासीयों को जल जंगल जमीन से अधिकार छिना जा रहा है । ऐसे में आदिवासि समाज बहुत ही अपेक्षित हो गया है। आदिवासी की अनदेखी यह सरकार को भारी पडेगा।

जिला महासचिव आनन्द मौर्या ने कहा की आप लोग 2022 मे सपा को वोट देकर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाएँ जिससे आदिवासी गरीबों को लोहिया आवास व महिलाओं को हर माह 1000 का समाजवादी पेंशन देने देते हुए शुद्ध पेयजल पक्की सड़क के साथ उच्च शिक्षा देकर रोजगार से जोड़ने का कार्य करेंगे।


अपने सम्बोधन में जिलाध्यक्ष एससी एसटी प्रकोष्ठ नत्थू लाल सोनकर ने कहा की भाजपा सरकार मे आदिवासियों को घोर उत्पीड़न हो रहा है भाजपा की सरकार अच्छे दिन का वायदा कर आदिवासी समाज को सिर्फ ठगने का कार्य किया । गरीबों तबके लोगों को उनके ही बदहाली में छोड़ दिया उनको रोजगार से वंचित कर दिया गया इस सरकार ने डीजल पेट्रोल के साथ गरीबों का रोटी , कपडा , मकान , दवाई के दामों में भारी वृद्धि कर गरीबों की कमर तोड़ने का काम किया है।

महानगर अध्यक्ष एससी एसटी प्रकोष्ठ अजय प्रकाश राजू ने संबोधित करते हुए कहा उच्छे दिन का वायदा कर सिर्फ लोगों को ठगने का कार्य किया है । उद्योग जगत के इशारे पर आज हमारा अधिकार व हमारा संविधान खत्म करने पर भाजपा की

 इस अवसर पर महानगर महासचिव जितेन्द्र यादव ने अपने संम्बोधन में कहा की अगर आपके दर्द को कोई समझता है तो सिर्फ अखिलेश यादव जी । आप लोग यह सरकार आने वाले चुनाव में जड़ से उखाड़ फेंकने का कार्य करें ।
कार्यक्रम का संचालन अनुसूचित जाति जन जाति के महानगर महासचिव सचिव अजय प्रकाश चौधरी एवं अध्यक्षता जिलाध्यक्ष नत्थू लाल सोनकर व धन्यवाद प्रकाश अनुसूचित जाति जन जाति प्रकोष्ठ के महानगर अध्यक्ष अजय प्रकाश “राजू” ने किया।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से बतौर मुख्य अतिथि इं ० विजय शंकर आदिवासी नट प्रदेश सचिव समाजवादी अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ , महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा,जिला महासचिव आंनद मौर्या, महानगर महासचिव जितेन्द्र यादव,तारा बानो, जिलाध्यक्ष एससी एसटी प्रकोष्ठ नत्थू लाल सोनकर, महानगर अध्यक्ष एससी एसटी प्रकोष्ठ अजय प्रकाश राजू, मीडिया प्रभारी संदीप शर्मा, विनय कुमार नट ,राहूल कुमार नट ,नितिन कुमार नट ,गौरव नट, डॉ०अजय चौधरी, नवीन कुमार बेनवंशी, डॉ० विनोद भाष्कर, माहेश्वरी गौंड,संजय पहलवान, जियालाल राजभर, महिलासभा महानगर अध्यक्ष पूजा यादव, आरती यादव, पूजा सिंह, रमेश पासी,ईशु गौतम,कमलाकांत प्रजापति आदि लोग मौजूद रहे।

liveupweb
the authorliveupweb