Big NewsMumbaiTop

सिद्धार्थ शुक्ला कभी नहीं बनना चाहते थे एक्टर, सीरियल बालिका वधू से मिली थी पहचान

मुंबई। बिग बॉस 13 के विजेता और टीवी के जाने-माने अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला अब इस दुनिया में नहीं रहे। महज 40 साल की उम्र में सिद्धार्थ शुक्ला का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। इस खबर से पूरा मनोरंजन जगत सदमे में है। किसी को भी इस बात का यकीन नहीं हो पा रहा है कि सिद्धार्थ वाकई अब इस दुनिया में नहीं रहे। आज सुबह उन्हें दिल का दौरा पड़ा था और जब उन्हें अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

टीवा का मशहूर चेहरा थे सिद्धार्थ शुक्ला

सिद्धार्थ सिर्फ टीवी का ही जाना माना चेहरा नहीं थे बल्कि उन्होंने करण जौहर की फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया में भी अहम किरदार निभाया था। शुक्ला ने बिग बॉस में भी सभी कंटेस्टेंट्स को कड़ी टक्कर दी थी और सीजन 13 का खिताब अपने नाम किया था। सिद्धार्थ के यूं चले जाने की खबर से उनके फैंस सदमे में हैं। 

सिद्धार्थ का जन्म मुंबई में हुआ था। गौरतलब है कि वो टीवी का इतना मशहूर चेहरा बन गए लेकिन उनकी रुचि कभी भी मॉडलिंग या एक्टिंग में नहीं थी।सिद्धार्थ हमेशा से ही बिजनेस करना चाहते थे। अपने लुक्स की वजह से वो लोगों को आकर्षित करते थे। साल 2004 में एक बार मां के कहने पर सिद्धार्थ ने एक मॉडलिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। सिद्धार्थ यहां बिना पोर्टफोलियो लिए पहुंच गए। जूरी ने सिद्धार्थ के लुक्स को देखकर ही उन्हें चुन लिया था।

सिद्धार्थ ने मां के कहने पर बेमन से इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था लेकिन उन्हें नहीं पता था कि ये उनकी किस्मत बदल देगा। सिद्धार्थ ने ये प्रतियोगिता जीत ली थी।। इसके बाद सिद्धार्थ को साल 2008 में तुर्की में होने वाले दुनिया के सबसे बड़े मॉडलिंग शो में भेजा गया। वहां भी सिद्धार्थ ने जीतकर देश का नाम रोशन किया था।

बाद में उन्होंने एक फेयरनेस क्रीम के विज्ञापन में भी काम किया था। इस ऐड के बाद उन्हें टीवी शो ‘बाबुल का आंगन छूटे ना’ में लीड रोल मिला। हालांकि उन्हें इस धारावाहिक से खासी पहचान नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने कलर्स टेलीविजन के शो ‘बालिका वधू’ में शिव का किरदार मिला। इस धारावाहिक से सिद्धार्थ ने पहचान बनाई। गौरतलब है कि इस शो में उनकी हीरोइन बनी प्रत्युषा बनर्जी भी अब इस दुनिया में नही हैं।

सिद्धार्थ कलर्स के शो ‘दिल से दिल तक’ में रश्मि देसाई के साथ नजर आए थे। बताते हैं कि शो के अलावा दोनों असल जिंदगी में एक दूसरे के करीब आ गए थे लेकिन बाद में उनका ब्रेकअप हो गया था। वहीं बिग बॉस में सिद्धार्थ और शहनाज की केमेस्ट्री ने फैंस का दिल जीता था।

liveupweb
the authorliveupweb