Big NewsUPvaranasi

कोविड अस्पताल को शुरू होने पर मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने PM मोदी का जताया आभार, कोरोना मरीजों को मिलेगा बेहतर इलाज

कोविड के मरीजों को रात्रि के दौरान अस्पतालों में दाखिला के लिए अब परेशान नहीं होना पड़ेगा, पर्यटन मंत्री की पहल पर प्रशासन ने एसएसपीजी एवं डीडीओ को किया चिन्हित

सभी सीएससी एवं पीएससी पर रोजाना 10 से 12 कोविड की जाँच हो-मंत्री डॉ0नीलकंठ तिवारी

नान कोविड मरीजों को चिकित्सा सुविधा हेतु निजी एवं ट्रस्ट के अस्पतालों की ओपीडी शीघ्र शुरू कराया जाए-पर्यटन मंत्री

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के पर्यटन, संस्कृति, धर्मार्थ कार्य एवं प्रोटोकॉल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ0 नीलकंठ तिवारी ने बीएचयू के एमपी थिएटर मैदान परिसर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर आर्मी की डीआरडीओ द्वारा रिकॉर्ड 16 दिनों के अंदर तैयार किए गए 750 बेड के कोविड अस्पताल में आज सोमवार से मरीजों को भर्ती कर उनको चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराए जाने की प्रक्रिया शुरू हो जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए विश्वास जताया कि अब कोरोना के मरीजों को बेहतर इलाज के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।

उत्तर प्रदेश के पर्यटन, संस्कृति, धर्मार्थ कार्य एवं प्रोटोकॉल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ0 नीलकंठ तिवारी ने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी से निपटने के लिए शासन एवं प्रशासन द्वारा बेहतर से बेहतर व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराई जा रही हैं। ताकि कोरोना के मरीजों को चिकित्सा के लिए इधर-उधर भटकना न पड़े। उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि इस महामारी पर शासन-प्रशासन द्वारा नियंत्रण प्राप्त कर लिया गया है। जिसका परिणाम है कि गत एक सप्ताह से जनपद में ही नहीं पूरे प्रदेश में रोजाना पॉजिटिविटी दर घट रही है और रिकवरी दर बढ़ रहा है।

उन्होंने रात्रि के समय कतिपय कोविड के मरीजों को अस्पतालों में भर्ती होने में आ रही परेशानी को दृष्टिगत रखते हुए रात्रि के समय कोविड के मरीजों को भर्ती होने के लिए अस्पतालों को चिन्हित किए जाने को कहा। मंत्री डॉ0 नीलकंठ तिवारी के कहने पर रात्रि में कोविड के मरीजों को अस्पताल में भर्ती किए जाने हेतु श्री शिव प्रसाद गुप्त मण्डलीय चिकित्सालय एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय को चिन्हित कर दिया गया है। निश्चित रूप से इन दोनों चिकित्सालयों को चिन्हित हो जाने के पश्चात अब कोविड मरीजों को रात्रि के दौरान अस्पतालों में दाखिला पाने के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। मंत्री डॉ0 नीलकंठ तिवारी ने जिले के सभी सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रोजाना प्रातः 10 से 12 बजे तक कोविड की जाँच कराए जाने की व्यवस्था किए जाने का भी निर्देश दिया है।

उन्होंने जन सामान्य को कोरोना से बचने के लिए युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर वैक्सीनेशन कार्य को सुव्यवस्थित ढंग से कराए जाने का भी निर्देश दिया है। जिससे आम लोगों को वैक्सिनेशन के लिए किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि यदि किसी व्यक्ति को पहली बार वैक्सीनेशन में जो वैक्सीन लगा हुआ है और दूसरा डोज लगवाने के दौरान यदि उस वैक्सीन की उपलब्धता न होने से हो रहे परेशानी को दृष्टिगत केंद्रों का निर्धारण किए जाने का भी निर्देश दिया है।

मंत्री डॉ0 नीलकंठ तिवारी ने नॉन कोविड मरीजों को चिकित्सा सुविधा के लिए निजी एवं ट्रस्ट के अस्पतालों की ओपीडी शीघ्र शुरू कराए जाने के लिए जिलाधिकारी से कहा है। जिलाधिकारी ने वार्ता कर शीघ्र ही नान कोविड मरीजों के चिकित्सा सुविधा के लिए निजी व ट्रस्ट के अस्पतालों की ओपीडी शुरू कराए जाने को भरोसा दिया।

liveupweb
the authorliveupweb