UncategorizedUP-GOVERMENTvaranasi

छात्रों पर लगे गैंगेस्टर के विरोध में उतरे छात्र किया विरोध प्रदर्शन 

22 जून 2021 ।। आज बीएचयू के सिंहद्वार पर एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं द्वारा इलाहाबाद विश्वविद्यालय के हिंदू हॉस्टल छात्रावास के 10 छात्रों पर लगे गैंगस्टर के मुकदमे के विरुद्ध एकजुट होकर अपना विरोध जताया व सभी ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

बताते चलें पिछले वर्ष मई के महीने में मनमोहन चौराहे पर हुए विवाद को लेकर योगी सरकार द्वारा 10 छात्रों के ऊपर गैंगस्टर जैसे आपराधिक मुकदमे दर्ज कर उन्हें व उनके परिजनों को परेशान कर रही,जबकि अधिकतर छात्र मौका ए वारदात घटनास्थल पर मौजूद ही नहीं थे।

एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष व इविवि छात्रसंघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि हम सरकार को इस तरह छात्रों का भविष्य बर्बाद नहीं करने देंगे।कोरोना काल में भी छात्रों और उनके अभिभावकों को पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है।छात्रों के ऊपर लगे गैंगस्टर को जल्द से जल्द सरकार हटाएं वरना छात्रों के प्रदेश व्यापी आंदोलन के लिए तैयार रहे।

प्रदेश महासचिव व पूर्व उपाध्यक्ष रंजीत तिवारी ने कहा कि
लगभग 1 वर्ष होने को है और पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार इस कोरोना काल में भी उनके घर दबिश दी जा रही है जिस कारण यह छात्र मानसिक प्रतासरकार से मांग करते हैं कि निर्दोष छात्रों के भविष्य को देखते हुए,उनके ऊपर दर्ज गैंगस्टर जैसे अपराधिक मुकदमे खारिज किया जाए।

एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष रिसभ पांडेयड़ित होकर अवसाद ग्रस्त हो गए हैं,हम ने कहा कि वर्तमान सरकार लगातार छात्रों को प्रताड़ित करने का कार्य कर रही है प्रथम दृष्टया देखने से ही प्रतीत होता है कि पुलिस प्रशासन व सरकार अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए जानबूझकर इन निर्दोष छात्रों को बलि का बकरा बना रही।छात्र युवा जग चुके है,छात्रों के ऊपर दर्ज मुकदमे को वापस लिया जाए अन्यथा हम सभी साथी गण इसके विरुद्ध एक व्यापक मुहिम चलाएंगे।

प्रदर्शन के दौरान मुख्य रूप से एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव,जिलाध्यक्ष ऋषभ पाण्डेय,प्रदेश महासचिव रंजीत तिवारी,प्रदेश महासचिव अभिषेक गिरी, धनंजय त्रिपाठी जी,मनीष जी, मनीष सिन्हा, अमित यादव, संपूर्णानंद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष कृष्ण मोहन शुक्ला, महामंत्री शिवम चौबे,उपाध्यक्ष अजित चौबे,पुस्तकालय मंत्री आशुतोष कुमार मिश्रा, गौतम शर्मा,प्रभु पटेल,मनीष पॉल,महताब आलम,नमन पाण्डेय ,श्याम बाबू मौर्य,आशिष मौर्या,अभिनव पाण्डेय,अमन गुप्ता आदि लोग उपस्थित रहे।।

liveupweb
the authorliveupweb