Uncategorized

मरीजो को बेहतर से बेहतर सुविधा दिलाने का पर्यटन मंत्री ने किया वादा –

निर्धारित धनराशि से अधिक पैसा चिकित्सालय मरीजों से कतई न ले-पर्यटन मंत्री

श्री शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय में मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी के विधायक निधि से लगने वाले ऑक्सीजन प्लांट को शीघ्र स्थापित कराया जाए

ट्रस्ट के चिकित्सालयों में भी ऑक्सीजन की व्यवस्था सुनिश्चित करा कर कोविड मरीजों के इलाज की व्यवस्था कराया जाए

        वाराणसी। उत्तर प्रदेश के पर्यटन संस्कृति धर्मार्थ कार्य एवं प्रोटोकॉल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने मरीजों को बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराए जाने पर विशेष जोर देते हुए कतिपय निजी चिकित्सालयो द्वारा मरीजों से अधिक धनराशि लिये जाने की शिकायत की जाँच अधिकारियों की टीम बनाकर कराये जाने तथा इस पर पैनी नजर रखने के लिए जिलाधिकारी एवं पुलिस कमिश्नर से कहा है। उन्होंने कहा कि मरीजों एवं उनके परिजनों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए।
     मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने शमशान घाट पर अंतिम संस्कार की व्यवस्था सुचारू रूप से कराए जाने पर जोर देते हुए किसी भी प्रकार की अवैध धन उगाही न देने पर जोर देते हुए पुलिस कमिश्नर से कहा कि इस पर पैनी नजर रखवायी जाए। इसके अलावा उन्होंने शहर में उपलब्ध ट्रस्ट के चिकित्सालयों यथा-सेवासदन, मारवाड़ी, जनकल्याण आदि में ऑक्सीजन व्यवस्था कराकर वहां मरीजों का इलाज की व्यवस्था पर भी जोर दिया है। जिससे आवश्यकतानुसार लोगों को चिकित्सा की सुविधा प्राप्त होने में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी जिलाधिकारी से कहा कि उनके विधायक निधि से श्री शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय में लगने वाले ऑक्सीजन प्लांट स्थापना जल्द से जल्द तत्काल कराया जाए। ताकि मरीजों को इसका तत्काल लाभ मिलने लगे।


   मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी में जन सामान्य से भी अपील की है कि इस महामारी के दौर में लोग अपने चेहरों पर मास्क का प्रयोग अवश्य करें एवं सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर ही रहे। क्योंकि कोरोना से बचाव का यह मूल मंत्र है। इसमें किसी भी प्रकार की ढिलाई न बरती जाए। आवश्यकता होने पर ही घरों से बाहर निकले, अन्यथा घरों में ही सुरक्षित रहें।
liveupweb
the authorliveupweb