Big NewsLucknowTopUtter Pradesh

UP : सहारनपुर में राज्‍यमंत्री विजय कश्‍यप का कोविड प्रोटोकाल के दौरान किया गया अंतिम संस्‍कार

लखनऊ। मुजफ्फरनगर के चरथावल विधानसभा से विधायक व उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री विजय कश्यप का कोरोना से निधन हो गया था। बुधवार को उनका पार्थिव शव पैतृक स्‍थान नानौता लाया गया। राज्यमंत्री की मौत कोरोना से गुरुग्राम के मेदांता अस्‍पताल में हो गई थी। बुधवार को जब राज्‍यमंत्री का पार्थिव शव इनके जन्‍म स्‍थान पहुंचा तो दूर से ही लोगों की भीड़ देखने के लिए जुट गई। वहां पर मौजूद सभी की आंखे नम थी। मंत्री का पार्थिव शव सीधे श्‍मशान घाट ले जाया गया। जहां पर उनका अंतिम संस्‍कार कर दिया गया। अंतिम विदाई में क्षेत्र के नेता और विधायक समेत अन्‍य लोग भी शमिल रहे। बता दें कि यूपी में तीन मंत्रियों की कोरोना से निधन हो चुकी है। 

गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में उनका पिछले कई दिनों से कोरोना का उपचार चल रहा था। उपचार के दौरान ही मंत्री का निधन हो गया। विजय कश्यप का परिवार सहारनपुर के नानौता कस्बे में रहता था लेकिन उनकी कर्मस्थली मुजफ्फरनगर की चरथावल विधानसभा थी। वहीं से वो विधायक बने थे। विजय कश्यप योगी सरकार में बाढ़ एवं नियंत्रण राज्य मंत्री थे। विजय कश्यप के निधन पर पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर शोक जताया है। पीएम ने लिखा कि भाजपा नेता और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री विजय कश्यप के निधन से अत्यंत दुख हुआ है। वे जमीन से जुड़े नेता थे और सदा जनहित के कार्यों में समर्पित रहे। शोक की इस घड़ी में उनके परिजनों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। इसके अलावा उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, गृह मंत्री अमित शाह व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी शोक संवेदना व्‍यक्‍त की है। 

नम आंखो ने दी अंतिम विदाई 

यूपी सरकार में राज्‍यमंत्री विजय कश्‍यम के निधन से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है। बुधवार दोपहर जब इनका शव पहुंचा तो लोगों की भारी भीड़ जुटी रही। लोग ने दूर से ही मंत्री को अंतिम विदाई दी। कोविड प्रोटोकाल के दौरान इनका अंमित संस्‍कार कर दिया गया। इनकी चिता को मुखाग्नि इनके 16 साल के बेटे कार्तिक ने दी। इस घटना से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

2017 में मुजफ्फरनगर के चरथावल से बने थे विधायक

राज्य मंत्री विजय कश्यप का परिवार मूल रूप से मुज्जफ्फरनगर के लखनौती का निवासी था। उनके पिता प्रकाशचंद कश्यप सिंचाई विभाग में सींचपाल बन गए थे और सरकारी नौकरी नानौता क्षेत्र में करने लगे थे। वह नानौता ब्लाक के गांव जैदपुरा में ही रहने लगे। यहीं उनकी चार संताने पैदा हुई। विजय कश्यप, अजय कश्यप व दो बहने संचिला व रेखा रानी थी। बडी संतान विजय कश्यप 2017 के विधानसभा चुनाव में मुज्जफ्फरनगर के चरथावल से भाजपा से विधायक बने। 2007 और 2012 का चुनाव वह हार गए थे। योगी सरकार में 21 अगस्त 2019 को राज्यमंत्री बनाया गया था।

liveupweb
the authorliveupweb