Uncategorized

Varanasi : वृक्ष लगाकर कांग्रेस पदाधिकारियों ने मनाया त्योहार

वाराणसी। अक्षय तृतीया, भगवान परशुराम जयंती व ईद के पावन पर्व को कांग्रेसजनो द्वारा वृक्षारोपण कर मनाया गया। पूर्व मंत्री अजय राय ने लहुराबीर स्थित अपने आवास पर शम्मी का पौधा लगाए।

पूर्व मंत्री अजय राय ने कहा की आज अक्षय तृतीया,भगवान परशुराम जयंती, ईद का पर्व है।अक्षय तृतीया की सनातनी धर्म में बड़ी महत्ता है। इस तिथि को किसी भी शुभ कार्य के शुरू करने के लिए सर्वथा अनुकूल और महाफलदायक माना है। साथ ही परशुरामजी जयंती परशुराम जी का ज़िक्र रामायण, महाभारत और कल्कि पुराण में भी है। वे महानता और वीरता के प्रतीक है।
वे एक मुनि थे। वे विष्णु भगवान् के छटवे अवतार थे। व एकता भाईचारे के पैगाम वाली ईद का महापर्व तीनो पर्व के मौके पर हम कांग्रेस जन द्वारा वृक्षारोपण किया गया।

यह परिवेश तो भयावह है हम कांग्रेसजन वृक्ष लगाकर आम जनजीवन स्वस्थ वातावरण के साथ आपसी भाईचारा की कामना करते है। वही दूसरी ओर सत्ता पक्ष द्वारा काशी विश्वनाथ मंदिर में पुरातन अक्षयवट वृक्ष को काटा गया मेरी सरकार से यही अपील है की अगर आप पेड़ लगा नही सकते तो कृपया सनातनी परम्परा से खिलवाड़ न करे। हम सम्पूर्ण समाज के अमन ,चैन ,खुशहाली,एकता भाईचारा आत्मीयता की कामना करते है सभी लोग स्वस्थ रहे है सुरक्षित रहे व कोरोना गाइडलाइन की पालन करे।

महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने कहा की अक्षय तृतीया, भगवान परशुराम जयंती व ईद के पावन पर्व को कांग्रेसजनो द्वारा वृक्षारोपण कर मनाया गया।हम कांग्रेसजन अपने अपने आवास व आस-पास जगहों पर वृक्षारोपण किया गया पावन पर्व पर सभी लोगो को शुभकामनाएं।

वृक्ष लगाने वालों में पूर्व मंत्री अजय राय,महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे,जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल, किसान कांग्रेस के प्रदेश महासचिव पंकज सिंह,फसाहत हुसैन बाबू,शफक रिजवी,ओमप्रकाश ओझा,मनीष मोरोलिया, चंचल शर्मा,तरंग सेठ,अनुभव राय,रोहित दुबे,विनीत चौबे,राजीव राम, आदि लोग ने वृक्षारोपण किया।

liveupweb
the authorliveupweb