PoliticsTopUPvaranasi

Varanasi : स्वामी निश्चलानंद सरस्वती जी महाराज जी का आशीर्वाद लिए पूर्व विधायक अजय राय, आशीर्वाद लिए नए ऊर्जा के साथ मोदी को देंगे टक्कर

वाराणसी। पूर्व विधायक अजय राय ने कहा की कलयुग के आरम्भ में जब नास्तिकों द्वारा सम्पूर्ण वैदिक धर्म और श्रद्धा स्थलों को लांछित करने का साम्राज्य सेवित अभियान चलाया गया था तब आदि शंकराचार्य ने वैदिक धर्म, संस्कृति, चार धामों और चार पीठों की उद्भावना कर भारतवर्ष की एकता- अखंडता -समरसता का मार्ग प्रशस्त किया।सनातन धर्म के सर्वोच्च आचार्य भगवान शंकराचार्य होते हैं।

ऋगवैदिय पूर्वाम्नाय गोवर्धन मठ पुरी पीठ के वर्तमान 145 वें मज्जगद्गुरू शंकराचार्य स्वामी श्री निश्चलानन्द सरस्वती जी महाराज भारत के एक ऐसे सन्त हैं जिनसे आधुनिक युग में विश्व के सर्वोच्च वैधानिक संगठनों संयुक्त राष्टसंघ तथा विश्व बैंक तक ने मार्गदर्शन प्राप्त किया है | संयुक्त राष्टसंघ ने दिनांक 28 से 31 अगस्त 2000 को न्यूयार्क में आयोजित विश्वशांति शिखर सम्मेलन तथा विश्व बैंक ने वर्ल्ड फेथ्स डेवलपमेन्ट डाइलॉग- 2000 के वाशिंगटन सम्मेलन के अवसर पर उनसे लिखित मार्गदर्शन प्राप्त किया था।हमलोग का सौभाग्य है की आज महाराज की के दर्शन हुए आशीर्वाद मिला। महाराज जी सदैव मानव मात्र को सुबुद्ध, सत्य सहिष्णु और स्वावलम्बी बनाने के दिशा में कार्य करते है।

 उनका प्रयास है की मानव सिद्धान्तों के प्रति दार्शनिक, वैज्ञानिक और व्यवहारिक धरातल पर आस्थान्वित कराने का मार्ग प्रशस्त हो | उनका ध्येय है कि सत्तालोलुपता और अदूरदर्शिता के वशीभूत राजनेताओं की चपेट से देश को मुक्त कराया जाये।जब भी महाराज जी काशी आते है तो हम सब उनके चरणों मे शीश नवाते हुए उनका आशीर्वाद सदैव लेते है।बड़े भाग्यशाली हैं वे लोग जिन्हें विश्व के सर्वोच्च ज्ञानीयो में से एक निश्चलानंदसरस्वती जी का आशीर्वाद मिलता है।परमपूज्य गुरूदेव के चरणों में कोटिश: नमन करता हूँ।

जगतगुरु स्वामी निश्चलानंदसरस्वती जी महाराज का दर्शन कर आशीर्वाद लेने वालों में :- पूर्व विधायक  अजय राय,वरिष्ठ नेता ओमप्रकाश ओझा,मनीष मोरोलिया,चंचल शर्मा,पंकज सिंह डब्लू,विकास दुबे,लालजी यादव,अखिल सिंह,अभिषेक चौरसिया आदि लोग रहे।

liveupweb
the authorliveupweb