policeTopUPvaranasi

Varanasi : मनबढ़ बजरडीहा पुलिस करती है अवैध वसूली के लिए भयादोहन

कार्यवाहक बजरडीहा चौकी प्रभारी को क्षेत्र की घटना का पता नही, बिना जांच पड़ताल दर्ज कर दिया गया एन.सी.आर और कर दी गयी गिरफ्तारी

वाराणसी। भेलूपुर थाना क्षेत्र के बजरडीहा में बुधवार की दिन में चोरी का आरोप लगाकर सलमान की पिटाई करने के आरोप में पुलिस ने इरफान, इमरान, मैताब, आलम को गिरफ्तार किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बजरडीहा में नगर निगम द्वारा घरों से कूड़ा उठान की जिम्मेदारी का निर्वहन सुचारू रूप से न होने के कारण कुछ मनबढ़ लोग कूड़े को गली में फेंक देते हैं। जिसके चलते पड़ोसियों मे जमकर नोकझोक होती है।

लमही निवासी इरफान का आरोप है कि पड़ोसी सलमान पुलिस की सह पर क्षेत्र में दबदवा बना रखा है और अपने घर का कूड़ा पैलथिन में भरकर गली में फेंक देता है जहां आवारा मवेशियों की जमावड़ा लग जाती हैं। जिससे राहगीरों का गली में चलना मुश्किल होता है।

आरोप है कि पुलिस से सलमान की शिकायत करने पर स्थानीय पुलिस उल्टा ही फर्जी मुकदमें में फंसाने की धौंस देती है। उसी क्रम में सलमान के द्वारा गली में फेकी गयी कूड़ा का विरोध करने पर स्थानीय पुलिस ने एकपक्षीय कार्यवाही कर सलमान का पक्ष लेकर फर्जी शिकायत के आधार पर बिना जांच पड़ताल किये गिरफ्तार किया।

आरोप है कि इरफान, इमरान, मैताब, आलम ने स्थानीय पुलिस चौकी पहुंचकर सलमान के खिलाफ शिकायत किया तो पुलिस ने शिकायत को नजरअंदाज करते हुए उल्टा ही फर्जी मुकदमें में फंसाने की धौंस देते हुए गिरफ्तार कर लिया।

क्षेत्र में जबरदस्त चर्चा है कि पुलिस चौकी बजरडीहा पुलिस निर्दोषों को हिरासत में लेती है और अवैध रूपये के लिए अनावश्यक दबाव बनाती है। कार्यवाहक चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक सुरेश सिंह ने घटना के वावत बरगलाते रहे और स्पष्ट जानकारी होने से इन्कार किया और बताया कि सलमान की तहरीर पर इरफान, इमरान, मैताब, आलम के खिलाफ एनसीआर दर्ज कर चारो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है।

बजरडीहा पुलिस चौकी मे नही कराया जाता कोविड प्रोटोकॉल का पालन
पुलिस अभिरक्षा में आरोपियों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन नही कराया जाता है। मनमानी पर उतारू बजरडीहा पुलिस आरोपियों की न तो दो गज की दूरी बरकरार रखती है और न ही चेहरे पर मास्क ही लगवाती है। ऐसा ही एक फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। जिसकी क्षेत्र में जबरदस्त चर्चा है। क्षेत्र के मानिन्द नसीम हाजी का आरोप है कि स्थानीय पुलिस कानून का पालन कराने के विपरीत वर्दी का धौंस जमाकर क्षेत्र में अवैध धन उगाही में संलिप्त रहती है।

liveupweb
the authorliveupweb