congressPoliticsTopUPvaranasi

Varanasi : डॉक्टर डे’ के मौके पर पूर्व मंत्री अजय राय व कांग्रेसजनों द्वारा लहुराबीर आई0एम0ए0 के डॉक्टरों को किया सम्मानित

वाराणसी। डॉक्टर डे के अवसर पर आई0एम0ए0 के संस्थापक स्व.डॉ0 कौशलपति तिवारी के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पूर्व मंत्री अजय राय व कांग्रेसजनों द्वारा आई0एम0ए0 लहुराबीर पर डॉक्टरों को सम्मानित कर मनाया गया।कांग्रेस द्वारा गुलदस्ता,अंगवस्त्रम व रुद्राक्ष की माला भेंट कर सम्मान किया गया। सम्मानित होने वालों में IMA के सचिव डॉ राजेश्वर नारायण सिंह,डॉ मधु अग्रवाल, डॉ अभिषेक सिंह, डॉ अतुल सिंह,डॉ शिव शक्ति दृवेदी, डॉ राकेश पटेल,डॉ कर्म राज सिंह,डॉ अजय अग्रवाल समेत कई डॉक्टरो को सम्मानित किया गया।

पूर्व मंत्री अजय राय ने कहा की* लोगों की सेवा में दिन रात लगे डॉक्टर को सलाम करने के उद्देश्य से हर साल 1 जुलाई को डॉक्टर डे मनाया जाता है। इस वक्त विश्व भर में कोरोना वायरस फैला हुआ है। इस महामारी में अपनी जान को जोखिम में डालकर सभी डॉक्टर्स रात-दिन मरीजों की देखभाल कर रहे हैं। यहां तक कि कई डॉक्टर्स मरीजों के इलाज के दौरान खुद भी कोरोना संक्रमित हो गए।कई डॉक्टरों में अपनी जान गवाई इस सबके बावजूद इस संकट के घड़ी में डॉक्टर्स का अपने प्रोफेशन के प्रति जज्बा देखते ही बनता है।

वह लगातार मरीजो के देखभाल व उनके उपचार में लगे रहते है।हम सब डॉक्टरों के ऋणी है।डॉक्टरों जिस भाव से दिन रात कार्य कर रहे है सराहनीय है।हम सबका कर्तव्य है डॉक्टरों का सम्मान करना।निस्वार्थ भाव एवं पूर्ण निष्ठा से मानवता की सेवा में समर्पित समस्त चिकित्सकों को राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।इस अवसर पर मैं समस्त चिकित्सकों के समर्पण, त्याग एवं प्रतिबद्धता की भावना को सलाम करता हूँ।

liveupweb
the authorliveupweb