Big NewsTopUtter Pradeshvaranasi

Varanasi : ट्रस्ट के अस्पतालों में अब विधायक निधि से बनाए जाएंगे ऑक्सीजन प्लांट

वाराणसी। बनारस में ट्रस्ट के अस्पतालों में विधायक निधि से ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना की जाएगी। इसके लिए राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार ) डॉ.नीलकंठ तिवारी ने शुक्रवार की शाम ग्राम मंत्री मोती सिंह के समक्ष अपनी बात रखी। 

डॉ. तिवारी ने कहा कि, उन्होंने विधायक निधि में संशोधन की बात कहीं, क्योंकि अभी तक ट्रस्ट के अस्पतालों में विधायक निधि के धन खर्च करने का प्रावधान नहीं था।  मगर इस मेडिकल इमरजेंसी के हालात में अब यह फैसला लेना बेहद अहम् हो जाता है। मंत्री मोती सिंह ने इस आशय में पत्र जारी कर दिया है.संभव है कि आगामी एक -दो दिनों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पत्रावली पहुंच जाएगी। इसके बाद ट्रस्ट चिन्हित अस्पतालों में प्लांट लगाया जाएगा।

गत शुक्रवार को काशी सेवा समूह वर्चुअल संवाद में वाराणसी के वरिष्ठ पत्रकारों और मंत्री विधायक से बातचीत के बाद यह बात निकलकर सामने आई। 

इस बैठक में पत्रकारों ने बनारस में कोविड को लेकर हुई लापरवाहियां गिनाई और उनपर कड़ी कार्यवाई करने की बात कही। वहीं आपदा काल में कोविड के नाम पर जिन निजी अस्पतालों ने आम जनता से लूट-खसोट की गयी है उसपर भी आपत्ति जताई गयी। इस वर्चुअल संवाद में राज्यमंत्री रविंद्र जायसवाल, कैंट विधायक सौरभ सिंह समेत बनारस के कई नेताओं ने अपनी बात रखी।        

liveupweb
the authorliveupweb