CrimepoliceTopUPvaranasiVARANASI POLICE

Varanasi : हत्या कर फेंके गये अज्ञात शव का पुलिस ने किया खुलासा, हत्या में शामिल तीन अभियुक्त गिरफ्तार

वाराणसी। थाना लोहता क्षेत्र के केराकतपुर छावनी मार्ग पर झाड़ियों में हत्या कर फेंके गये अज्ञात शव के पास न तो मौके से कोई पहचान पत्र और न ही शिनाख्त का कोई साक्ष्य पाया गया था। क्राइम ब्रांच व थाना लोहता पुलिस द्वारा अथक परिश्रम से शव की शिनाख्त सुमित कुमार तिवारी पुत्र गामा तिवारी निवासी ग्राम चक सुदामा, पोस्ट पिपरगाँव थाना औराई, जनपद भदोही के रूप में की गयी। उक्त घटना के संबंध में दिनांक 07-09-2021 को मृतक के भाई/वादी अमित कुमार तिवारी द्वारा थाना लोहता में मु0अ0सं0 233/2021 धारा 302,201 भादवि बनाम अज्ञात के संबंध में अभियोग पंजीकृत किया गया था।

उक्त सनसनीखेज हत्या की घटना के सफल अनावरण हेतु पुलिस अधीक्षक वाराणसी ग्रामीण के निर्देशन में, अपर पुलिस अधीक्षक वाराणसी ग्रामीण के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच, सर्विलांस सेल व थाना लोहता की टीम गठित की गयी। मृतक सुमित कुमार तिवारी के शिनाख्त करते हुए धरातलीय अभिसूचना, सीसीटीवी फुटेज व सर्विलांस व अन्य साक्ष्य संकलन के क्रम में दिनांक 10-09-2021 को अभियुक्तगण सुभाष चौहान, विनोद सिंह व अशोक कुमार को अकेलवा चौराहे से गिरफ्तार किया गया तथा अभियुक्तगणों के कब्जे से मृतक सुमित कुमार तिवारी का मोबाइल, पर्स, पैसा, आधार कार्ड, पहचान पत्र व हत्या में प्रयुक्त टेम्पो बरामद किया गया।

 गिरफ्तार अभियुक्तगणों के पूछताछ एवं अन्य साक्ष्य संकलन से यह तथ्य प्रकाश में आया कि मृतक सुमित कुमार तिवारी चम्पा एग्रो कंपनी रामनगर वाराणसी में वॉचमैन का कार्य करता था दिनांक 01-09-2021 को मृतक सुमित अपना 6,250/- रुपये वेतन लेकर  अपनी मौसी के घर भुल्लनपुर पीएसी के पास गया था। वहाँ से वह रोहनिया क्षेत्र में शराब पीने के पश्चात सायं 05.00 बजे के आस-पास अपने घर औराई के लिए निकला। राजातालाब हाईवे के पास अभियुक्तगण अपनी टेम्पू से मिले। अभियुक्तगण द्वारा मृतक सुमित को सवारी के रूप में टेंपो में बैठा लिया गया। रास्ते में मृतक के शराब के नशे में होने के कारण अभियुक्तगण द्वारा भी शराब लेने के लिए पैसे की मांग की गयी मृतक शराब खरीदने के लिए पैसा देने के लिए तैयार  हो गया। 

इसी दौरान मृतक के जेब में पैसे की गड्डी देखकर टेंपो में बैठे अभियुक्त सुभाष सिंह चौहान, विनोद सिंह के  मन में लालच आ गया पैसा लेने के उद्देश्य से मृतक को मारने पीटने लगे तथा गमछे से गला घोंट दिये। अभियुक्त अशोक टेम्पो चला रहा था। मृतक का पैसा, पर्स व मोबाइल लेकर ऑटो से रिंग रोड व लोहता बाजार होते हुए छावनी केराकतपुर के पास सुनसान स्थान देखकर मृत समझ कर झाड़ियों में फेंक कर भाग गये। 

liveupweb
the authorliveupweb