TopUPvaranasi

Varanasi : फावड़ा चलाकर स्वयं किया गुणवत्ता की जांच, अनियमितता मिलने पर भड़के विधायक

वाराणसी। बुधवार को विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने अपने विधानसभा क्षेत्र वाराणसी कैन्ट के शिवपुरवा क्षेत्र में डूडा द्वारा कराए जा रहे गली निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। वार्ड शिवपुरवा में डूडा द्वारा तीन कार्य हो रहे है, जिनकी लागत 28.84 लाख, 10.65 लाख व 16.334 लाख है।

विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने निरीक्षण के दौरान फावड़ा उठा लिया और गिट्टी की मोटाई, निर्माण सामग्री की गुणवत्ता की जांच की। विधायक ने पाया कि 4 इंच के स्थान पर आधी इंच गिट्टी डाली गयी है। गंगा बालू में नदी किनारे की मिट्टी मिली हुई थी। सीवर लाइन की पाइप स्थान-स्थान पर टूटी हुई थी। पाइप लाइन के नीचे सीमेंट और गिट्टी से बेस नही बनाया गया था। गिट्टी में डस्ट की अधिकता है।

अनियमितता देखकर विधायक भड़क गए। मौके पर उपस्थित विभागीय अभियंताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि निरीक्षण का काम उनका है। स्वयं कर लें। जहां अनियमितता मिले, ठीक करवाएं। अन्यथा मेरे निरीक्षण में अनियमितता मिलने पर सीधे कार्यवाही होगी। विधायक ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर अनियमितताओं की जानकारी दी और कड़ी कार्यवाही करने के लिए कहा। साथ ही परियोजना अधिकारी डूडा को उनके कैन्ट विधानसभा में हो रहे विकास कार्यो का स्थलीय निरीक्षण कर कार्यों की प्रगति की जानकारी 28 मई तक उनके कार्यालय में उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित भी किया। बता दें उक्त कार्य विधायक कैंट के प्रस्ताव पर नगरीय अल्प विकसित व मलिन बस्ती विकास योजना अंतर्गत डूडा द्वारा कराया जा रहा है।

निरीक्षण में विधायक के साथ परियोजना अधिकारी जया सिंह, अभियन्ता सद्दाम अंसारी, भारतीय जनता पार्टी के महानगर उपाध्यक्ष अभिषेक मिश्रा एवं अमित गुप्ता मौजूद रहे।

liveupweb
the authorliveupweb