Big NewsCrimepoliceTopUPUP POLICEUTTAR, PRADESH,varanasi

Varanasi : क्राइम ब्रांच टीम के साथ रोहनिया पुलिस ने मासूम को सकुशल 2 घण्टो के भीतर किया बरामद, अपहरण करने वाला आरोपी को गिरफ्तार

वाराणसी। स्थानीय थाना क्षेत्र के जीटी रोड मोहनसराय स्थित श्री कृष्ण अंश ढाबा से बुधवार सुबह करीब चार बजे ढाबा कर्मी ने 6 वर्षीय मासूम का अपरहण कर भाग निकला और सुबह नौ बजे के करीब मासूम के दादा मंगला प्रसाद के मोबाईल पर फोन कर तीन लाख रुपये की फिरौती की माँग करने का मामला प्रकाश में आया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जीटी रोड मोहनसराय पर अशोक कुमार गौड़ का श्री कृष्ण अंश ढाबा है गत दो अगस्त को ढाबा पर काम करने के लिए बदरी का पूरा टकटईया थाना करछना जनपद प्रयागराज निवासी मदन लाल पटेल पहुँचा और काम की बात करने लगा जिसके बाद ढाबा संचालक अशोक ने मदन का आधार कार्ड व पता लेते हुए उसे अपने ढाबा पर काम करने के लिए रख लिया।

नित्य के भाँति रात ग्यारह बजे ढाबा बन्द कर अशोक घर मे सोने चला गया और ढाबा कर्मी भी बाहर बरामदे में सोने चले गए। यस अपने दादा मंगला प्रसाद के साथ खुले कमरे में सोता था बुधवार रात भी वह दादा के पास सोया हुआ था इसी बीच ढाबा कर्मी मदन लाल पटेल ने तड़के सुबह चार बजे के करीब मासूम को उठाया और उसे लेकर भाग निकला। सुबह जब दादा सोकर उठे तो देखा कि यस पास में नही है जिस पर यस का तलाश घर मे किये तो सब आश्चर्य चकित रह गए यस के साथ मदन भी घर से गायब था काफी खोजबीन के बाद दोनों का पता नही चला।

 इसी बीच मदन ने सुबह मंगला प्रसाद के मोबाईल नम्बर पर फोन कर एकाउंट में तीन लाख रुपये भेजने की बात कही। रुपये मिलने के बाद यस को धांगड़बीर हनुमान मंदिर पर छोड़ने की बात बताई जिससे लोगो मे हड़कम्प मच गया।

घटना की सूचना पीड़ित मंगला प्रसाद व अशोक कुमार गौंड ने रोहनिया पुलिस को देकर मासूम को सही सलामत वापस कराने की माँग किया है। अशोक का कहना रहा कि मदन यस के साथ साथ अपने आधार कार्ड की छायाप्रति की कॉपी और डायरी पर लिखा हुआ नाम पता भी फाड़कर उठा ले गया और मोबाईल भी बन्द कर दे रहा है।

समय समय पर बात करने को खोलकर बात कर फिर बन्द कर दे रहा है। सुबह जब फोन आया था तो मेरा बच्चा यस बात करते हुए रो रहा था कह रहा था कि पापा मैं जंगल मे हूँ हमे बचा लीजिये इसके बाद फोन बंद हो गया।

ढाबा पर मदन पटेल निवासी मेजा रोड इलाहाबाद व मोहम्मद शहाबुद्दीन शाह निवासी शहाबाबाद थाना रोहनिया काम करते है। अशोक के पास दो पुत्र अंश 9 वर्ष व यस 6 वर्ष है। मासूम यस पिता के गोद मे जाते ही हँस पड़ा और पिता द्वारा गले लगाया गया। बच्चे को सकुशल लौटाने पर दादा मंगला प्रसाद,पिता अशोक कुमार ने एसपी देहात सहित सभी टीम को माला पहनाकर आभार जताया।

वही इस बाबत एसपी देहात अमित वर्मा ने बताया कि घटना की सूचना लगते ही 364 A के तहत मुकदमा पंजीकृत कर जनपद वाराणसी ग्रामीण पुलिस की संयुक्त टीम क्राइम ब्रांच,सर्विलांस सेल व रोहनिया पुलिस ने धरातलीय अधिसूचना व सर्विलांस की मदद से गंगापुर स्थित जंगल मे से अपहरण कर्ता मदन को गिरफ्तार कर यस को सकुशल बरामद किया। गिरफ्तार अभियुक्त को जेल भेज दिया गया।

उक्त आरोपी इलाहाबाद में भी वाहन चोरी के मामले में कई बार जेल जा चुका है।वादी द्वारा आरोपी के खाते में कुछ रुपये ट्रांसफर किया गया है उसे भी वापस लौटा दिया जायेगा।गिरफ्तार करने वाले टीम को 25000 का पुरष्कार दिया जायेगा।

गिरप्तार करने वाले टीम में प्रमुख रूप से प्रभारी क्राइम ब्रांच अश्वनी कुमार चतुर्वेदी, प्रभारी सर्विलांस सेल अरुण प्रताप सिंह,प्रभारी निरीक्षक रोहनिया थाना प्रभारी हरिनाथ प्रसाद मय टीम साथ रही।

liveupweb
the authorliveupweb