policeTopUPvaranasi

Varanasi : बजरडीहा में खुलेआम उड़ाई जा रही कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां, वीडियो वायरल

वाराणसी। भेलूपुर थाना क्षेत्र के बजरडीहा स्थित पुलिस चौकी के समीप मंगलवार की शाम को कोविड-19 गाइडलाइन का घोर उल्लंघन कर बेखौफ दुकान खोलकर दुकान के अंदर भारी संख्या में प्रतिबंधित गुटखा व दर्जनो ग्राहको को बैठाकर पान- चाय की धड़ल्ले से बिक्री किये जाने का वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस हरकत में आयी और दुकानदार मेराज के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

क्षेत्र में कोविड नियमो का उलंघन कर दर्जनो दुकाने खुली रहती है जहां बेखौफ दुकानदार न तो स्वयं मास्क लगाते है और न ही सामाजिक दूरी का ही पालन करते है और न ही खुली दुकानों में सेनेटाइजर की ही व्यवस्था रहती है।

कोविड नियम के विरूद्व क्षेत्र में खुली दुकानो का नजारा देखकर हर कोई आश्चर्यचकित रहता है दुकान के अन्दर दर्जनो की संख्या में बैठाकर ग्राहक चाय पीते है और प्रतिबन्धित गुटखा की खरीददारी करते हैं। क्षेत्रीय नागरिकों का आरोप है कि महामारी के दौर में स्थानीय पुलिस की सह पर कोविड नियम का उलंघन कर दुकाने खुल रही है। जिससे क्षेत्र में कोविड संक्रमण फैलने का खतरा मडरा रहा है।

स्थानीय पुलिस की लापरवाही से कोविड नियम के विरुद्ध खुली दुकान के अन्दर भारी संख्या में मौजूद प्रतिबंधित पान मसाला यानी गुटखा की बिक्री होने और दर्जनों ग्राहको को जिसके मुंह पर न तो मास्क लगा होता है और न ही सामाजिक दूरी का ही पालन ही होता है। उसपर स्थानीय पुलिस नकेल कसने की वजाय ऐसी गम्भीर स्थिति को नजरअंदाज कर दोनो सिफ्टो में मुफ्त की चाय व गुटखा मिलने की आस में दुकानदार पर कार्यवाही करने से कतराती है।

क्षेत्रीय लोगो का आरोप है कि स्थानीय पुलिस की सह पर ही दुकानदार क्षेत्र में बेखौफ प्रतिबंधित गुटखा की बिक्री करते है और साथ ही साथ कोविड गाइडलाइन का उलंघन कर क्षेत्र में कुछ चाय व पान की दुकाने दिन-रात खुलती है। जिससे क्षेत्र में राहगीरों व दूरदराज से आने वाले चाय व पान के शौकीनो का रेला लगा रहता है। और स्थानीय पुलिस तमाशबीन बनी रहती है। स्थानीय नागरिक पुलिस के ढ़ुलमूल रवैये से नाखुश कोरोना संक्रमण को लेकर काफी खौफजदा है।

क्षेत्रीय लोगों की माने तो कोविड गाइडलाइन का उलंघन कर क्षेत्र में मुर्गा की मांस की दुकानों का भी धड़ल्ले से संचालन हो रहा है। स्थानीय नागरिकों के विरोध पर स्थानीय पुलिस उल्टा ही शिकायतकर्ताओं पर धौंस जमाती है।

क्षेत्र में स्थानीय पुलिस की सह पर कोविड गाइडलाइन का घोर उल्लंघन से कोविड गाइडलाइन नियमो का माखौल उड़ रहा है। ऐसा प्रतीत होता है कि दुकानदार व पुलिस की साठगांठ ने आपदा में अवसर तलाश लिया है।

liveupweb
the authorliveupweb