policeTopup GogermentUP POLICEvaranasiVARANASI POLICE

Varanasi : कमिश्नर की अध्यक्षता में मंडलीय उद्योग बंधु की बैठक हुई संपन्न

निवेश मित्र पोर्टल के आवेदन समय अंतर्गत निस्तारित करें-कमिश्नर

औद्योगिक क्षेत्र फेज-1 रामनगर में 32/11 केवी विद्युत सबस्टेशन की स्थापना होगी

वाराणसी। कमिश्नर दीपक अग्रवाल की अध्यक्षता में शुक्रवार को आयुक्त सभागार में मंडलीय उद्योग बंधु की बैठक संपन्न हुई। औद्योगिक क्षेत्र फेज-1 रामनगर में 33/11 केवी का विद्युत सबस्टेशन स्थापित होगा। इसके भूमि के लिए कमिश्नर ने बैठक से ही जिलाधिकारी चंदौली से मोबाइल पर वार्ता की। जिलाधिकारी चंदौली ने बताया कि एक जमीन का चिन्हाकंन भी कर लिया गया है। इस पर कमिश्नर ने विद्युत विभाग को इसे देखकर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। औद्योगिक क्षेत्र रामनगर फेस-1 में जर्जर सड़क का सीडा द्वारा निर्माण कराया जा रहा है। कमिश्नर ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र के इंफ्रास्ट्रक्चर कार्यों की जानकारी उद्यमियों को निर्माण के दौरान देते रहें। उनके सुझाव भी लें और कार्यों को अधिक उपयोगी बनाएं।

बैठक में बताया गया कि सितंबर में विश्वकर्मा जयंती पर बड़े स्तर पर एमएसएमई, ओडीओपी, विभिन्न स्वरोजगार योजनाओं में ऋण वितरण कार्यक्रम होगा। इसके लिए मंडल के समस्त लीड बैंक अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि विभिन्न बैंकों में प्रेषित प्रोजेक्ट के प्रकरण अभियान के रूप में निस्तारित करें। ताकि स्वीकृत प्रोजेक्टों में विश्वकर्मा जयंती पर ऋण वितरण हो सके। औद्योगिक आस्थान चांदपुर महेशपुर के आंतरिक मार्गों के चौड़ीकरण, सुदृढ़ीकरण व नाली निर्माण का कार्य प्रगति पर है। अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी सुग्रीव राम ने बताया कि 15 सितंबर तक कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। औद्योगिक निवेश नीति के अंतर्गत 2 आवेदन पत्र प्राप्त हुए थे जिसमें कमियों का निराकरण आवेदकों द्वारा नहीं किए जाने के फलस्वरूप आवेदन निरस्त किए गए।

निवेश मित्र पोर्टल की समीक्षा में बताया गया कि इसमें विद्युत सेफ्टी, आबकारी, फूड सेफ्टी, वन, हाउसिंग, प्रदूषण, खाद्य, भूजल, रजिस्ट्रार फर्म सोसायटी आदि से संबंधित आवेदन आते हैं। कमिश्नर ने समस्त संबंधित विभागों को निर्देशित किया कि निवेश मित्र पोर्टल पर प्राप्त आवेदन निर्धारित समय सीमा में निस्तारित करें। मैसर्स बीपी फार्मास्यूटिकल, रामनगर चंदौली का वर्षों का लंबित प्रकरण निस्तारित होने पर फर्म ने उद्योग बंधु को धन्यवाद किया।इस अवसर पर आर के चौधरी, राजेश सिंह, मनोज मद्धेशिया, ओबी बदलानी, अनुपम देवा, कमलाकांत पांडेय, केके गुप्ता, संयुक्त आयुक्त उद्योग उमेश सिंह सहित अन्य उद्यमी एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे।

liveupweb
the authorliveupweb