TopUPvaranasi

Varanasi : सांसे हो रही है कम आओ पेड़ लगाएं हम- मिथिलेश ठाकुर

 वाराणसी। मानव रक्त परिवार फाउंडेशन के   तत्वधान में पौधारोपण का कार्यक्रम किय गया जो कोतवाली में क्षेत्राधिकारी प्रीति त्रिपाठी के नेतृत्व में कई अन्य अन्य प्रकार के पौधा लगाया गया वही साथ में चकिया कस्बे के चिल्ड्रन पार्क में  रेंजर राजपथ के रेंजर तारा शंकर यादव जी के नेतृत्व में पौधरोपण किया गया वही साथ में उपस्थित 👉संस्था के संयोजक- अबू हासिम ने कहा वर्तमान समय में जिस तरीके से महामारी ऑक्सीजन की कमी की वजह से हर एक लोग भयभीत हो चुके थे। 

और ऑक्सीजन सिलेंडर से ही नहीं मिलता बल्कि पेड़ पौधों से मिलता है सिलेंडर का ऑक्सीजन तो कुछ समय के लिए ही होता है वर्तमान समय में मानव जिस तरीके से पेड़ को काटने का कार्य कर रहा है इस पर हम लोगों को रोक करना चाहिए और साथ-साथ यह संस्था नया उद्देश्य लिया है कस्बे के हर एक एक जगह पर पेड़ लगाया जाएगा अभी कुछ जगहों पर कार्यक्रम हुआ है।आगे और इसी तरीके से होता रहेगा संस्था के सभी कार्यकर्ताओं के सहयोग से यह कार्यक्रम बहुत अच्छा हुआ और कई अन्य प्रकार के फलाहारी पेड़ भी लगाए गए जैसे आम जामुन अमरूद आंवला नीम आदि प्रकार के लगाएगा गये।

वही क्षेत्राधिकारी ने कहा की संस्था जिस तरीके से वैश्विक महामारी कोरोना के दूसरे दौर में लगातार कार्य कर रही है। वाकई में इस संस्था के लोग को तारीफ के काबिल पात्र है जहां तक यह संस्था एक दूसरे को मदत पड़ने पर रक्त देकर के निःशुल्क निस्वार्थ सेवा भाव से लोगों की मदद करने के साथ-साथ वही  पौधरोपण का भी कार्य बहुत ही आवश्यक है आज जिस तरीके से कार्यक्रम को किया गया यह बहुत ही सराहनीय कार्य है और इसी तरीके से पौधारोपण का कार्यक्रम हर लोग को करना चाहिए पेड़ से ही हम लोगों को एक अच्छा ऑक्सीजन प्राप्त होता है। 

और यह सेवा लगातार जारी रहेगा साथ ही साथ और भी जगहों पर अभी इस संस्था द्वारा  पौधा रोपण किया जाएगा।वही  चकिया राजपथ ताराशंकर के रेंजर  यह कार्य तो संस्था द्वारा किया जा रहा जो बहुत ही सराहनीय है लेकिन यह कार्य वन विभाग के लोगों का है लेकिन यह संस्था भी कर रही है देख कर के मुझे आज मुझे बहुत खुशी हो रहा है।जो संस्था एक दूसरे को मदद पड़ने पर रक्त देकर के जान बचाने का कार्य करती है। वहीं अब पेड़ लगाकर के लोगों को शुद्ध वायु प्रदूषण व ऑक्सीजन देने का कार्य कर रही है।

आज मैं  पहली बार जो वार्ड नंबर 11 शक्तिनगर मे चिल्ड्रन पार्क के नाम से जाना जाता है वैसी जगहों पर  जहां बाउंड्री वाल हो वहा पौधारोपण करके बहुत खुशी हूई। चिल्ड्रन पार्क में कम से कम 50 से ज्यादा पेड़ लग सकता है और एक अच्छा सुंदर पार्क बना करके नगर और कस्बे में प्रभावित किया जाए वही मौके पर मौजूद रहें गुरुदेव चौहान, समाजसेवी राजकुमार जायसवाल,सक्षम श्रीवास्तव,  शुभम मोदनवाल,अत्ताउल्लाह खान,आकाश जायसवाल,  एडवोकेट नसरुद्दीन,मुस्ताक अहमद डब्लू,मोहन सेठ,दानीश वही संस्था के सभी  सदस्य मौजूद उपस्थित रहे।

liveupweb
the authorliveupweb