CrimeTopUPvaranasi

कपड़े के लटकन में छुपा कर ले जा रहा था 33 लाख का सोना, वाराणसी एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

वाराणसी। सोना तस्कर अलग अलग तरीके से सोना लाने के तरीका खोजते रहते है। ताजा मामला वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट का है जहां कस्टम अधिकारियों ने शारजाह से लैंड किए एक पैसेंजर के बैग की जांच की तो 33 लाख रुपये से ज्यादा का सोना बरामद हुआ।


तस्कर ने सोने को साड़ी-दुप्पटे के लटकनों में छिपा कर रखा गया था। सोना को जब्त कर कस्टम अधिकारियों ने यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है। 
बता दें कि इससे पहले एक सितंबर को भी शारजाह से आए एक यात्री के पास से 30 लाख रुपए मूल्य से ज्यादा का सोना बरामद हुआ था। वाराणसी के बाबतपुर स्थित एयरपोर्ट पर बुधवार को शारजाह से एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान आईएक्स- 184 पहुंचा। सभी यात्रियों की वाराणसी कस्टम टीम द्वारा जांच की जा रही थी।

इस दौरान यात्री रामधवन निवासी कुशीनगर पर कस्टम अधिकारियों को संदेह हुआ। उसके बैग की गहनता से जांच की गई। जांच में सामने आया कि साड़ी, दुपट्टा, चुन्नी, इत्यादि सजाने के लिए लटकन का प्रयोग किया जाता है। उसी में सोने के 130 छोटे-छोटे टुकड़े कैप्सूल के रूप में टैसल में ढाला गया था।

कुल 682.750 ग्राम सोना बरामद किया गया। बरामद सोने की कीमत 33,11,337 रुपए बताई गई है। सीमा शुल्क सहायक आयुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि सोना को जब्त करते हुए यात्री को जेल भेज दिया गया है।

liveupweb
the authorliveupweb