ADDVOCATEBig NewsTourismUPUP-GOVERMENTUTTAR, PRADESH,varanasi

नगर क्षेत्र में जहां कहीं भी जलजमाव हो, नगर निगम पंप लगाकर तत्काल जल निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं-मंत्री डॉ0नीलकंठ तिवारी

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के पर्यटन, संस्कृति, धर्मार्थ कार्य एवं प्रोटोकॉल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ0 नीलकंठ तिवारी ने जनपद में भारी वर्षा के कारण शहर के विभिन्न क्षेत्रों में हुए जलजमाव के तत्काल निस्तारण के लिए नगर आयुक्त एवं नगर स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया है। उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि जिन क्षेत्रों में जलजमाव हुआ हो वहां पर पंप लगाकर तत्काल वर्षा के पानी को निकाला जाए। जिससे आसपास के लोगों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।


         मंत्री डॉ0 नीलकंठ तिवारी ने गुरुवार को भारी वर्षा के कारण शहर के विभिन्न क्षेत्रों में हुए जलजमाव के निस्तारण हेतु नगर आयुक्त से टेलीफोन पर वार्ता के दौरान कहा कि शहर के जिन क्षेत्रों में जलजमाव हुआ हो और एकत्र पानी यदि स्वतः नहीं निकल पा रहा है, तो वहां पर तत्काल पंप लगाकर एकत्र पानी को निकलवा दिया जाए। बताया गया कि 06 स्थानों पर नगर निगम द्वारा पंप लगाकर पानी निकाला जा रहा है, 03 और स्थानों पर पंप लगाने की कार्यवाही हो रही है। इसके अलावा जहां-जहां पर भी पानी निकासी में परेशानी होगी, वहां पर पंप लगाकर पानी को शीघ्र निस्तारण की कार्यवाही सुनिश्चित कराई जाएगी। मंत्री डॉ0 नीलकंठ तिवारी ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि भारी वर्षा के कारण गलियों में जहां कहीं भी गंदगी हो, वहां पर सफाई व्यवस्था भी सुनिश्चित कराया जाए। उन्होंने नगर स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि इस बात पर विशेष ध्यान रखा जाए कि नागरिकों को किसी भी प्रकार की परेशानी न होने पाए।

liveupweb
the authorliveupweb