Uncategorized

महिलाएं हुई सम्मानित ,तो होसलो ने भरे उड़ान ,गौरवान्ति हुई आधी आबादी –

वाराणसी, 21 अगस्त। सम्मान पाने के साथ ही उनके हौसलों की उड़ान और ऊची हो गयी। पुरस्कार पाकर गौरवान्वित हुई ‘आधी आबादी ’ ने कहा – समाज में हर महिला का सम्मान हो इस अरमान को प्रदेश सरकार पूरा कर रही है।
आयुक्त सभागार में आयोजित मिशन शक्ति-3 के शुभारम्भ व सम्मान समारोह में शनिवार को उन महिलाओं-बालिकाओं को सम्मानित किया गया जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया है । कोविड के दौरान मरीजों की बेहतरीन सेवा करने के लिए शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र शिवपुर की डा.अनिला सिंह को भी सम्मानित किया गया ।

सम्मान पाने के बाद उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से मिले इस सम्मान से उनका हौसला बढ़ा है । भविष्य में वह और भी बेहतर कार्य करने का प्रयास करेंगी । शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पाण्डेयपुर की प्रभारी डा. निधि पाण्डेय को भी चिकित्सकीय क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया। उन्होंने कहा कि इस सम्मान से न सिर्फ उनका बल्कि उनके साथ काम करने वाली अन्य महिलाकर्मियों का भी उत्साह बढ़ेगा। काशी विद्यापीठ ब्लाक के बच्छाव क्षेत्र की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता गीता देवी सम्मान प्राप्त करने से काफी उत्साहित दिखीं । उन्होंने कहा कि इस सम्मान ने यह साबित कर दिया है कि कड़ी मेहतन और लगन से काम करना कभी ब्यर्थ नहीं जाता। अब वह और भी लगन से अपनी जिम्मेदारियों को निभाएंगी | समारोह में लक्सा थाने की आरक्षी पूर्णिमा सिंह को महिलाओं की सुरक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया। सम्मान पाने के बाद वह बोलीं- उनकी रात-दिन की मेहनत इस सम्मान ने सफल कर दी। वेटलिफ्टिंग खिलाड़ी पूर्णिमा पाण्डेय ने सम्मान पाने के बाद कहा कि सरकार जिस तरह से महिलाओं-बालिकाओं का हौसला बढ़ा रही है उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए कम है। इस सम्मान ने उन्हें और भी बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया है। बाल विकास विभाग में कार्यरत रानी देवी भी सम्मान पाकर बेहद खुश नजर आयीं । उन्होंने कहा सम्मान ने यह साबित कर दिया है कि बेहतर कार्य का देर से ही सही, सम्मान अवश्य होता है। इसी तरह सम्मान प्राप्त करने वाली काशी विद्यापीठ ब्लाक की आंगनवाडी कार्यकर्ता अंजू पाल ने भी सरकार के इस प्रयास की काफी सराहना की। आर्य महिला इंटर कालेज की छात्रा नैना यादव ने कहा कि यह सम्मान मेरे जैसी उन सभी छात्राओं का हौसला बढ़ाता है जिनमें कुछ अलग करने का जज्बा है।

liveupweb
the authorliveupweb