Big NewsLucknowTopUTTAR, PRADESH,

2022 में रामभक्तों को योगी सरकार देगी ये बड़ा तोहफा, अयोध्या में पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

लखनऊ।भोले की नगरी काशी (Kashi) के बाद भगवान राम की नगरी अयोध्या में भी राम भक्त लक्जरी क्रूज से अयोध्या का दीदार करेंगे. इसके लिए सरयू नदी में रामायण क्रूज का संचालन किया जाएगा. ये क्रूज राम भक्तों को सरयू की गोद में रामलला के दर्शन कराने के साथ ही रामचरितमानस की चौपाइयां भी सुनाएगी।

साल 2022 में योगी सरकार राम भक्तों को बड़ा तोहफा देगी. वाराणसी में क्रूज का संचालन करने वाली क्रूज लाइन कम्पनी \’अलकनंदा\’ ने इसका प्लान तैयार किया है. इस हाईटेक क्रूज में 100 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी. इस क्रूज को भगवान राम के थीम पर तैयार किया जा रहा है इसलिए इसका नाम रामायण क्रूज रखा गया है।

2022 में होगी शुरुआत

अलकनंदा क्रूज लाइन कम्पनी के प्रबंधक विकास मालवीय ने बताया कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अयोध्या के सरयू नदी में गंगा की तर्ज पर क्रूज का संचालन किया जाएगा। साल 2022 में इसकी शुरुआत हो जाएगी. इस क्रूज को पूरी तरीके से भगवान राम के थीम पर होगा। क्रूज में अयोध्या के राम मंदिर की झलक के साथ ही सरयू और अयोध्या के छोटी दीपावली की झलक दिखेगी. इसके अलावा इस क्रूज में यात्रा के दौरान राम भक्तों को रामचरितमानस की चौपाइयां भी गूंजेगी।

liveupweb
the authorliveupweb